तकनीकी

गूगल ने लॉन्च किया Files Go ऐप : मेमोरी फुल होने की समस्या को करेगा बॉय-बॉय

गूगल ने लॉन्च किया Files Go ऐप : मेमोरी फुल होने की समस्या को करेगा बॉय-बॉय

गूगल ने लॉन्च किया Files Go ऐप : मेमोरी फुल होने की समस्या को करेगा बॉय-बॉय

Photo

गूगल ने मंगलवार को एंड्रायड यूजर्स के लिए Files Go ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप आपके फोन में मेमोरी फुल होने की समस्या को खत्म कर सकता है। फाइल Files Go से आप आसानी से फोन में मेमोरी खाली कर सकेंगे, आसानी से किसी फाइल को ढूढ़ सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि गूगल का यह ऐप ऑफलाइन भी काम करेगा।

फोन से फोटो फ़िल्टर कर डिलीट करने की समस्या से निजात -

गूगल के Files Go ऐप को एंड्रायड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल ने ऐप लॉन्च करते हुए बताया, "यूजर्स हमेशा अपनी फोन मेमोरी को लेकर परेशान रहते हैं। समय-समय पर वो अपने फोन से काफी चीजों को डिलीट करते रहते हैं। उन्हें हमेशा सोचना पड़ता है कि वो किस चीज को फोन में रखे और किसे डिलीट करें। हम महीनों से Files Go ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं और औसतन यूजर्स ने इस ऐप से 1 GB तक मेमोरी बचाया है और कई फाइल्स को बिना किसी डाटा के दूसरों से शेयर किया है।"

इस ऐप से आप अपने फोन की मेमोरी काफी हद तक बचा सकते हैं। गुगल को समय-समय पर कौन सी फाइ डिलीट करनी है इसकी सलाह भी देगा। जैसे- कौन से ऐप लंबे समय से नहीं यूज हो रहे हैं, कौन सी फाइल लार्ज फाइल है, कौन सी डुप्लीकेट फाइल है या लो रिजॉल्यूशन वाले वीडियो और माइम फाइल आदि। गूगल इसके लिए लेटेस्ट मोबाइल विजन टेक्नोलाजी यूज करेगा।

आफलाइन भी काम करेगा यह ऐप-

गूगल अब आपके फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऐप आदि को ऑटोमेटिकली सेव करेगा। यानी कि अब आपके फोन में बहुत सारे फोल्डर नहीं होंगे। गूगल उन्हें व्यवस्थित तरीके से रखेगा। इससे अब आप आसानी से फाइल ढूढ़ सकेंगे। इसके अलावा आप Files Go से अपने डाटा को क्लाउड और गूगल ड्राइव पर सेव कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस ऐप से आप किसी को Offline फाइल भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top