होम 8वें दिन भी हार्दिक पटेल का आमरण अनशन रहा जारी

मुद्दा

8वें दिन भी हार्दिक पटेल का आमरण अनशन रहा जारी

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति नेता हार्दिक पटेल ने अपने आमरण अनशन के आठवें दिन शनिवार को एक बार फिर से पानी लेना शुरू कर दिया।किसानों की ऋण माफी, पाटीदार-आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार अपने साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर 25 अगस्त से यहां ग्रीनवुड रिसार्ट स्थित..

8वें दिन भी हार्दिक पटेल का आमरण अनशन रहा जारी

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति नेता हार्दिक पटेल ने अपने आमरण अनशन के आठवें दिन शनिवार को एक बार फिर से पानी लेना शुरू कर दिया।

किसानों की ऋण माफी, पाटीदार-आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार अपने साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर 25 अगस्त से यहां ग्रीनवुड रिसार्ट स्थित अपने आवास में अनशन पर बैठे हार्दिक ने 2 दिन पहले जल त्याग भी कर दिया था।

उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद गढड़ा स्वामीनारायण मंदिर के प्रमुख एस पी स्वामी ने कल शाम उनसे फिर से पानी पीने का आग्रह किया था, उस समय वह रो पड़े थे और इस पर विचार के लिए एक दिन का समय मांगा था।

हार्दिक ने शनिवार को उनके हाथ से पानी पीकर इसकी शुरूआत कर दी। स्वामी ने कहा कि हार्दिक ने पानी पीने का आग्रह तो मान लिया है पर किसानों की कर्ज माफी की घोषणा होने तक वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे।

ज्ञात हो कि इस बीच, हार्दिक के स्वास्थ्य की जांच कर रहे निजी चिकित्सक अभयराजसिंह झाला ने कहा कि पानी पीने से हार्दिक को कुछ राहत मिलेगी पर अनशन जारी रहने से उनके स्वास्थ्य में अधिक सुधार नहीं होगा। उनके रक्त में एसीटोन की मात्रा बढ़ने से किडनी और अन्य अंग प्रभावित हो रहे हैं।

उधर, हार्दिक की जाति कड़वा पटेल के शीर्ष धार्मिक संगठन उमिया माता संस्थान के पदाधिकारियों ने भी उनसे मुलाकात की। ज्ञात हो कि सत्तारूढ बीजेपी ने हार्दिक के कार्यक्रम को कांग्रेस की शह पर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया जा रहा कार्यक्रम करार दिया है।

राज्य सरकार ने हार्दिक के पूर्व के कार्यक्रमों के बाद हुई हिसा के चलते उन्हें बाहर अनशन करने की इजाजत नहीं दी थी। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने हार्दिक को खुला समर्थन दे रखा है। हार्दिक ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खुला समर्थन किया था।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी आज उनसे मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हार्दिक को लंबे आंदोलन के लिए अपना स्वास्थ्य भी सही रखना जरूरी है।

भाजपा की निष्ठुर सरकार को उनकी परवाह नहीं है। कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी की उनकी मांग पर पूर्व के जैसे राज्य भर में समर्थन कार्यक्रम आयोजन करेगी। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top