रिलेशनशिप

हेल्दी सेक्स यूं देता है आपको निरोगी काया, जाने कितना होता है हेल्दी सेक्स?

हेल्दी सेक्स यूं देता है आपको निरोगी काया, जाने कितना होता है हेल्दी सेक्स?

हेल्दी सेक्स यूं देता है आपको निरोगी काया, जाने कितना होता है हेल्दी सेक्स?

Photo

आज के समय में हर कोई सेक्‍स करने के फायदों के बारे में जानता ही होगा। एक निश्चित आयु के बाद सेक्स लाइफ का एक हिस्सा बन जाता है। चाहे बात रिश्‍ते में मिठास घोलने की हो या स्वास्थ्य की। सेक्‍स के फायदे ही फायदे हैं। एक रिसर्च में तो ये बात भी साबित हो चुका है कि पार्टनर के साथ अच्‍छा सेक्‍स एक अच्‍छे सेहत की चाबी है।
 
सेक्‍स करने से ब्रेस्‍ट और प्रोस्‍टेट कैंसर की सम्‍भावनाएं काफी हद तक कम हो जाती है। इसके अलावा इससे ह्दय संबंधी समस्‍याएं नहीं होती है और डिप्रेशन आपके आस-पास भी नहीं भटक सकता। आइए जानते है कि सेक्‍स करने से क्‍या-क्‍या फायदा होता है और स्वस्थ्य रहने के लिए कितना सेक्‍स होना जरुरी है।

अमेरिका के लोगों ने 9 गुना कम सेक्स इच्छा -
एक शोध के अनुसार अमेरिका के लोगों में एक दशक के दौरान सेक्‍स के रुझान में गिरावट आई है। साल 2000 से 2004 की तुलना में 2010 से 2014 तक आते-आते अमेरिका के लोगों ने 9 गुना कम सेक्स किया। चौकाने वाली बात तो यह है कि यहां शादीशुदा कपल्स के आंकड़ा तो और भी कम थे। रिसर्च के अनुसार शादीशुदा कपल में हर साल औसतन 16 बार कम सेक्‍स किया है।

आखिर क्‍यों आ रही है सेक्‍स इच्छा में कमी?
शोध के अनुसार काम के बढ़ते घंटे और दिन-प्रतिदिन बढ़ती जिम्मेदारियों की वजह से लोगों की सेक्स को लेकर दिलचस्पी घटती जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया में घंटों बिताने के साथ और मनोरंजन के दूसरे और बेहतरीन साधन उपलब्ध होने की वजह से भी लोगों अब दूसरी जगह ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहने लगे हैं। बदलती लाइफस्‍टाइल की वजह से सेक्‍स में भी गिरावट एक बड़ा कारण हैं। एक औसत वयस्क कपल 1 साल में 54 बार सेक्स करता है जो सप्ताह में 1 बार सेक्स करने से कुछ ज्यादा है जबकि शादीशुदा जोड़े जो एक ही छत के नीचे रहते हैं वे 1 साल में 51 बार सेक्स करते हैं।

सेक्स से इम्‍यून‍िटी बढ़ती है - 

हेल्दी से सेक्स करने से इम्यूनिटी बढ़ाने वाली एंटीबॉडी की मात्री शरीर में बढ़ जाती है जिससे आपको सर्दी और बुखार से लड़ने की ताकत मिलती है।

तनाव भी हो जाता है छू मंतर -

हेल्दी सेक्‍स करने से शरीर की कई सारी बीमारियां दूर होती हैं। इससे ना तो आपको कभी तनाव महसूस होगा और ना ही आपको कभी दिल की बीमारी होगी। सेक्‍स से आपकी जिंदगी लंबी बनती है और आपको हर वक्‍त खुशी का एहसास रहता है। सेक्‍स के और भी बहुत सारे फायदे हैं।

सेक्स दिलाता है माहवारी के दर्द से छुटकारा -

मासिक धर्म आने से कुछ दिन पहले संभोग करने से आपको तेज पेट दर्द से भी छुटकारा मिल सकता है। सेक्‍स करने से आपके पेट में गैस की भी समस्‍या नहीं बनती।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top