सियासत

देश कमजोर होगा तो जाति और व्यक्ति भी कमजोर होंगे : सीएम योगी

देश कमजोर होगा तो जाति और व्यक्ति भी कमजोर होंगे : सीएम योगी

देश कमजोर होगा तो जाति और व्यक्ति भी कमजोर होंगे : सीएम योगी

Photo

CM योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी समाज को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोग भगवान् बुद्ध के वंशज है। बुद्ध को दुनिया के दर्जन भर से ज्यादा देश मानते हैं। लेकिन सपा और बसपा ने बुद्ध के वंशजों को उपेक्षित किया है।  2014 के लोकसभा चुनाव के बाद PM नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में एक बार फिर से स्वर्णयुग की शुरूआत हुई है। उन्होंने कहा मोदी के नेतृत्व में विश्व की तीन प्रगतिशील अर्थव्यवस्था वाले देशों में भारत का नाम शामिल होना गौरव का विषय है। आज कुछ लोग भ्रम का वातावरण बनाकर देश में अस्थिरता का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। 

कोई भी व्यक्ति या जाति तभी मजबूत होगी जब देश मजबूत होगा, अगर देश कमजोर होगा तो जाति और व्यक्ति भी कमजोर होंगे। उन्होंने कहा पूर्ववर्ती सपा-बसपा और कांग्रेस के सरकारों में गरीबी राजनीतिक मुद्दा तो थी लेकिन गरीबी को हटाने के लिए इन सरकारों के पास कोई एजेण्डा नहीं था। 

CM सोमवार को पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित की जा रही सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी समाज के प्रतिनिधियों की बैठक में समापन के अवसर पर उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। 

CM योगी आदित्यनाथ ने सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप महान सम्राट अशोक की उस महान पंरपरा के अनुयायी हैं, जिनके कालखण्ड में भारत स्वर्णयुग की शुरूआत हुई थी। 2014 में लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का पूरे विश्व में गौरव व सम्मान बढ़ा। भारत एक सशक्त राष्ट्र के रूप में उभर का सामने आया। 

CM योगी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पहली बार डोकलाम के मुद्दे पर चीन को करारा जवाब दिया गया। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई, नक्सलवाद, माओवाद, और आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई। लोककल्याण की दिशा में मोदी सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाये गये। आज गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन योजना, महिलाओं के लिए उज्जवला योजना व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी कई अन्य योजनाओं को लागू कर गरीब कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है। 

प्रदेश सरकार भी किसानों, नौजवानों और समाज के हर तबके के लिए संकल्पबद्ध होकर काम कर रही है। प्रदेश में बिजली आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था ने देश के अन्य प्रगतिशील राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने आह्वान किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में समाज का हर तबका एक जुट होकर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top