होम झुग्गियों में जाकर फादर ने गरीबों को समोसे का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को कहा

उत्तर प्रदेश

झुग्गियों में जाकर फादर ने गरीबों को समोसे का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को कहा

झुग्गियों में जाकर फादर ने गरीबों को समोसे का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को कहा

झुग्गियों में जाकर फादर ने गरीबों को समोसे का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को कहा

आगरा में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर  ईसाईयों द्वारा धर्मान्तरण का मामला सामने आया है। यहां झुग्गियों में रहने वाले तकरीबन 150 लोगों को ईसाईयों द्वारा लालच देकर धर्मांतरण कराने का दबाव बनाया गया है। मामला थाना जगदीशपुरा आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-2 पार्क का है। पार्क में करीब 35 झुग्गियों में 150 की संख्या में मजदूर लोग रहते हैं जो बेलदारी और फेरी का काम करते हैं। झुग्गियों में रहने वाले ये परिवार सीतापुर और कानपुर के रहने वाले हैं जो आगरा में करीब 20 साल से रह रहे है। झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं का आरोप है कि महिला दिवस से एक दिन पहले फादर आए थे और हम लोगों को देख कर चले गये थे। लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 4 महिलाओं सहित फादर दोबारा आए और झुग्गियों में रहने वाले लोगों से ईसा की पूजा कराने के बाद खाने-पीने की सामग्री वितरित कर धर्मपरिवर्तन के लिए लोगों पर दबाव डाला । धर्मपरिवर्तन की सभा को होता देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फादर और चार लड़कियों से प्राथमिक पूछताछ कर छोड़ दिया।
  
पुलिस कर रही मामले की जांच

एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का कहना है मामले की जांच की जा रही है। अबतक पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि वो लोग अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लोगों को जागरूक कर रहे थे। मामले की जांच के बाद आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस मामले में पुलिस ने अबतक कोई एफआईआर दर्ज नही की है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top