होम धन प्राप्ति के लिए करे ये काम माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान होंगी

वास्तु शास्त्र

धन प्राप्ति के लिए करे ये काम माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान होंगी

वास्तु शास्त्र में पीले फूलों का बहुत महत्व है, पीले फूल घर में रखने से घर से नकारात्मकता दूर रहती है और सकारात्मक उर्जा घर में बनी रहती है। अगर इन पीले फूलों को पीले गुलदस्ते में रखा जाए तो इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है।

धन प्राप्ति के लिए करे ये काम माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान होंगी

वास्तु शास्त्र में पीले फूलों का बहुत महत्व है, पीले फूल घर में रखने से घर से नकारात्मकता दूर रहती है और सकारात्मक उर्जा घर में बनी रहती है। अगर इन पीले फूलों को पीले गुलदस्ते में रखा जाए तो इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है। आइए आपको बताते हैं क्यों है पीले फूलों का इतना महत्व.
शास्त्रों के अनुसार माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करना आवश्यक होता है। भगवान विष्णु पीतांबरधारी हैं और पीला रंग उन्हें प्रिय है। वैसे तो भगवान विष्णु पूजा में सभी रंगों के फूल अर्पित किए जाते हैं लेकिन पीतांबरप्रिय होने के कारण पीले रंग का फूल अर्पित करने से वे शीघ्र प्रसन्न होते हैं। अतः जो व्यक्ति भगवान विष्णु को पीले पुष्प अर्पित करता है उसे सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है और माता लक्ष्मी उस पर मेहरबान रहती हैं। 
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top