राष्ट्रीयनौकरियां

मोदी सरकार ने 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

मोदी सरकार ने 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

मोदी सरकार ने 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

Photo

धानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में रेल कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। कैबिनेट ने रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन का बोनस देने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी। 

 इस बात की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि लगातार 6 साल तक मोदी सरकार ने ये बोनस दिया है. इससे रेलवे के कर्मचारियों का मनोबल बढ़ता है। 

केंद्र सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस बार रेलवे के 11 लाख 52 हजार कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस दिया जाएगा. इस पर रेलवे को 2024 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। 

रेल कर्मचारियों को बोनस देने के साथ ही मोदी सरकार ने ई-सिगरेट को बैन करने का फैसला लिया. फैसले के अनुसार, ई-सिगरेट का प्रोडक्शन और स्टोरेज सब बैन होगा।

बताया जा रहा है कि सरकार के पास इस बात का डेटा है कि 10वीं और 12वीं के स्कूल के बच्चे ई-सिगरेट का सेवन करते हैं. बैन का मतलब ई-सिगरेट का प्रोडक्शन, सेल, एक्सपोर्ट, इम्पोर्ट आदि पर पाबंदी से है। बाजार में ई-सिगरेट के 400 ब्रांड हैं और इसका निर्माण भारत मे नहीं होता है. ई-सिगरेट पीने से अमेरिका में कई मौतें भी हुई हैं. इसलिये सरकार ने इसे रोकने के लिए अध्यादेश लाने का फैसला किया है, जिसे राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top