खेल-संसार

अब शायद मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी न खेल पाऊं : डेविड वॉर्नर

अब शायद मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी न खेल पाऊं : डेविड वॉर्नर

अब शायद मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी न खेल पाऊं : डेविड वॉर्नर

Photo

नई दिल्ली. बॉल टेम्परिगं के आरोप में दोषी पाए गए डेविड वार्नर भी मीडिया से बात करते हुए रो पड़े। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने बॉल टेम्परिंग मामले में माफी मांगी है।आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न केवल वार्नर पर एक साल का बैन लगाया है बल्कि वार्नर को कभी भी ऑस्ट्रेलिया का कप्तान न बनाए जाने का फैसला भी सुनाया है। अर्थात अब वार्नर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान कभी नहीं बन पाएंगे। 

माफी मांगने के लिए कुछ भी करने को तैयार 

सिडनी में शनिवार सुबह हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में वॉर्नर ने नम आंखों से साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यू लैंड्स टेस्ट में हुई बॉल टेम्परिंग के लिए खेद जताया। उन्होंने हालांकि खेल से रिटायरमेंट की संभावना से इनकार कर दिया और साथ ही शपथ ली कि वह ऑस्ट्रेलियाई पब्लिक से माफी मांगने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह 12 महीने के प्रतिबंध के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। उन्होंने साथ ही कहा, 'मेरे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात यह है कि एक दिन फिर मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन हो सकता है कि शायद वह दिन अब कभी न आए।

ऐसा अब कभी नहीं होगा, शायद की क्रिकेट खेल पाऊं 

संक्षिप्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे अधिक कथित बयान में वार्नर ने स्वीकार किया कि भविष्य में देश के लिए खेलने की उनकी इच्छा फिर से शायद पूरी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि "मुझे पता है कि मैं अपने स्वयं के कार्यों के लिए जिम्मेदार हूं, ये दिल तोड़ने वाला है कि मैं अपने साथियों के साथ अब कभी फील्ड साझा नहीं कर पाऊंगा। उन साथियों के साथ जिन्हें मैं प्यार और सम्मान करता हूं और मैंने निराश किया। मेरे दिमाग में आशा की एक छोटी किरण है। मैं एक दिन फिर से अपने देश के लिए खेल सकता हूं, हालांकि मुझे पता है कि ऐसा कभी नहीं हो सकता है।

बीवी को याद करते रो पड़े वार्नर

 वैसे तो वार्नर पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते रहे लेकिन अपनी फैमिली से माफी मागते वक्त उनके आंसू जोर से निकलने लगे। वार्नर ने अफसोस जताया और अपने परिवार से भी माफी मांगी, यह वादा किया कि वह उन्हें इस स्थिति में फिर कभी नहीं लाएंगे। उन्होंने कहा "मैं अपने परिवार, विशेष रूप से मेरी पत्नी और बेटियों से माफी मांगना चाहता हूं, आपके प्यार से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं है, मुझे पता है कि मैं तुम्हारे बिना कुछ नहीं हूं। मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपको इस स्थिति में कभी नहीं डालूंगा।"

आईपीएल से बैन हो चुके हैं वार्नर 

आपको बता दें कि डेविड वार्नर इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने अपनी कप्तानी में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब जिताया था। वार्नर की जगह केन विलियमसन को हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है।

ट्वीट कर दिया जवाब 

वार्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई सवालों के जबाव नहीं दिए। हालांकि उन्होंने बाद में ट्वीट कर कहा कि वे जल्द ही समय और स्थान तय करेंगे ताकि सभी सवालों के जवाब दिए जा सके हैं। वार्नर ने कहा कि "मैं अपना बेस्ट करूंगा कि आपके सवालों के जवाब दे सकूं। लेकिन अभी सीए की कुछ प्रोसेस है जिसे फॉलो करना है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह ले रहा हूं कि मैं उस प्रक्रिया का उचित रूप से पालन कर सकूं और उचित प्रश्न और उचित समय पर सभी प्रश्नों का उत्तर दे सकूं।"

1/3 I know there are unanswered questions and lots of them. I completely understand. In time i will do my best to answer them all. But there is a formal CA process to follow.

— David Warner (@davidwarner31) March 31, 2018

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top