होम अब कुल देवता पर शराब की जगह चढ़ाया जायेगा कोल्ड ड्रिंक

उत्तर प्रदेश

अब कुल देवता पर शराब की जगह चढ़ाया जायेगा कोल्ड ड्रिंक

उत्तर प्रदेश के बरेली में नट समाज ने शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। इस समाज ने फैसला किया है कि अब कोई शराब नहीं पिएगा। वे अब कुल देवता को वह शराब की जगह सॉफ्ट ड्रिंक चढ़ाएंगे।आपको बता दे कि शेरगढ़ कस्बे से सिर्फ एक किलोमीटर दूर मानपुर पूर्वी गांव में नट बिरादरी रहती है।

अब कुल देवता पर शराब की जगह चढ़ाया जायेगा कोल्ड ड्रिंक

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में नट समाज ने शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। इस समाज ने फैसला किया है कि अब कोई शराब नहीं पिएगा। वे अब कुल देवता को वह शराब की जगह सॉफ्ट ड्रिंक चढ़ाएंगे।आपको बता दे कि शेरगढ़ कस्बे से सिर्फ एक किलोमीटर दूर मानपुर पूर्वी गांव में नट बिरादरी रहती है। इस बिरादरी में मर्दों के साथ महिलाएं भी कांधे से कांधा मिलाकर काम करती हैं। महिलाएं अपनी आमदनी से जहां घर चलाती हैं तो वहीं पुरुष शराब पीकर पड़ेरहते हैं। वह आए दिन मारपीट भी करते हैं। समाज की महिलाएं पुरुषों में शराब की लत के कारण परेशान रहती थीं। महिलाओं ने उन्हें समझाने की कोशिश की, मगर वे नहीं माने। आखिर एक दिन महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बुजुर्गों ने भी उनका साथ दिया और एक बैठक बुलाई गई। जिसमें महिलाओं और बजुर्गों के साथ ही नौजवानों को भी शामिल किया गया। बैठक में सभी ने सामूहिक रूप से फैसला लिया कि अब से कोई भी शराब नहीं पिएगा। नियम तोड़ने वाले पर पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। शराब के खिलाफ महिलाओं ने रैली भी निकाली।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top