स्वास्थ्य

रात में न्यूड होकर सोने से सेहत पर पड़ते है ये प्रभाव

रात में न्यूड होकर सोने से सेहत पर पड़ते है ये प्रभाव

रात में न्यूड होकर सोने से सेहत पर पड़ते है ये प्रभाव

Photo

रात को न्यूड यानी बिन कपड़ों के सोना आपको थोड़ा अजीब लग सकता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बिना कपड़ों के सोने से ना सिर्फ आराम मिलता है बल्कि बगैर कपड़ों के सोना सेहत के लिए अच्छा होता है। हम नहाने के अलावा और किसी भी टाइम अपने शरीर से कपड़े अलग नहीं करते हैं लेकिन हमारी त्वचा भी सांस लेती है। औरतों के मामले में तो सिचुएशन और भी खराब होती है। अंडरगार्मेन्ट्स से स्किन इंफैक्शन का खतरा रहता है लेकिन न्यूड सोने से यह खतरा खत्म हो जाता है, बल्कि अच्छा भी फील होता है।

2004 में इनसोम्निया के मरीजों पर हुआ एक शोध बताता है कि उनके शरीर का तापमान अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा होता है और इसीलिए उन्हें ठीक से नींद नहीं आ पाती। बगैर कपड़ों के सोने से शरीर का तापमान कम हो जाता है जिससे अच्छी नींद में फायदा मिल सकता है।बिना कपड़ों के सोने से बॉडी खुलकर सांस लेती है। इससे बॉडी को बिना किसी रूकावट के अधिक मात्रा में ऑक्सीजन मिलते रहता है। और आपकी स्किन हल्दी और खूबसूरत बनती है। पार्टनर के साथ बिस्तर में नेकेड सोने से आप दोनों के बीच नजदीकी का अहसास भी मजबूत होता है। पिछले साल ब्रिटेन में एक हजार जोड़ों के ऊपर किए गए अध्ययन से पता चला कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिलेशन में ज्यादा खुश और संतुष्ट थे।

कई रिसर्च ने इस बात को साबित कर दिखाया है कि बिना कपड़ों के सोने से डार्क सर्कल जैसी कई परेशानियों से छुटकारा पाया जाता है। रिसर्चर्स ने बताया कि बॉडी का टेम्परेटर कम होने की वजह से गहरी नींद आती है। गहरी नींद उस दौरान आती है जब आप रिलैक्स महसूस करते हैं। बेशक जब पूरी नींद होगी तो डार्क सर्कल्स की परेशानी खत्म होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top