खेल-संसार

बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Photo

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही निदहास त्रिकोणीय टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज (गुरुवार) कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला मैच श्रीलंका ने 5 विकेट से अपने नाम किया। शिखर धवन की 90 रनों की तूफानी पारी भारत के काम नहीं आई और कुसल परेरा के तूफानी अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने एक आसान सी जीत अपने नाम कर ली।

रोहित शर्मा-
रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं और टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। हालांकि पहले मैच में 0 पर आउट हो गए थे। इस लिहाज से रोहित एक बार फिर से खुद को मैच में वापस लेने की पूरा कोशिश करेंगे।

शिखर धवन-
टीम इंडिया में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। धवन ने 90 रनों की पारी खेली। ये धवन के टी20 करियर का बेस्ट स्कोर था। एक बार फिर से टीम को उनसे तूफानी शुरुआत की उम्मीद होगी।

सुरेश रैना-
टीम में वापसी कर रहे रैना अभी तक वो पारी नहीं खेल पाए हैं जिसकी लोगों को उनसे उम्मीद है। रैना वनडे में भी वापसी की उम्मीद लगाए हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए थे। अब बांग्लादेश के खिलाफ रन बनाने के लिए बेताब होंगे।

मनीष पांडे-
चौथे नंबर पर मनीष पांडे काफी समय से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। उन्हें जो भी सीमित मौके दिए गए हैं, उसमें उन्होंने खुद को साबित किया है। पांडे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने 37 रनों की पारी खेली। हालांकि पांडे ुस टच में नहीं दिखे जिसके लिए वे जाने जाते हैं। आईपीएल में पहले भारतीय शतकवीर मनीष पांडे अच्छी फॉर्म में हैं।

विजय शंकर-
तमिलनाडु का ये क्रिकेटर उभरते हुए क्रिकेटरों में से एक है। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में विजय शंकर गेंद और बल्ले से कमाल कर सकते हैं। हालांकि दूससरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन गेंद से उन्होंने औसत प्रदर्शन ही किया। शंकर को बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह दी गई है। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर में 15 रन खर्च किए थे।

वाशिंगटन सुंदर-
श्रीलंका के खिलाफ अगर कोई गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर पाया तो वे थे वाशिंगटन सुंदर। वाशिंगटन सुंदर भारत के लिए कुलदीप यादव की गैरमौजूदगी में स्पिन विकल्प के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 4 ओवरों में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

दिनेश कार्तिक-
धोनी की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग का भार संभाल रहे दिनेश कार्तिक के पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। विकेटकीपिंग में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में तूफानी कुसल परेरा को आउट कर अच्छे संकेत दिए थे। कार्तिक को फिलहाल अभी खुद को साबित करना है। हाल ही में उन्हें केकेआर का कप्तान बनाया गया है।

ऋषभ पंत-
घरेलू क्रिकेट में पंत ने तूफान मचाकर रख दिया था। सीमित ओवर के खेल में पंत कितने खतरनाक हो सकते हैं ये हम सभी जानते हैं। छठे स्थान के लिए ऋषभ पंत का खेलना पक्का है। दरअसल टीम धोनी का विकल्प तलाशने में लगी है लेकिन उसे सफलता नहीं मिल रही है। हालांकि अभी भी पंत से केवल बल्लेबाजी की उम्मीद में है टीम इंडिया। श्रीलंका के खिलाफ वे 23 गेंदों में 23 रन ही बना पाए थे।

युजवेंद्र चहल-
ये रिस्ट स्पिनर भारत के लिए हाल ही में समाप्त हुए अफ्रीका दौरे में मैच विनर रहा था। लेकिन टी20 सीरीज में काफी महंगे साबित हुए थे। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की। चहल ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

जयदेव उनादकट-
उनादकट को मौके मिल रहे हैं लेकिन वे खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ उनादकट ने 3 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया था।

शर्दुल ठाकुर-
श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में एक ओवर में 27 रन लुटाकर मैच गंवाने वाले शार्दुल ठाकुर को दाबारा मौका मिल सकता है। बुमराह और भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में ठाकुर पर तेज गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

दूसरा मैच- भारत बनाम बांग्लादेश, 8 मार्च (गुरुवार)
समय- शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार)
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top