होम पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

खेल-संसार

पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडिय में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए है।

पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडिय में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए है। पृथ्वी शॉ ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर का पहला शतक 99 गेंदों में पूरा किया।

पृथ्वी शॉ अभी 156 गेंदों पर 134 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। इससे पहले टॉस जीतकर मैदान पर उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ के साथ मैदान पर आए लोकेश राहुल मौके का फायदा नहीं उठा सके और बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। राहुल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा पृथ्वी शॉ का साथ निभाने के लिए मैदान पर उतरे।

जहां एक और पृथ्वी शॉ तेजी से रन बटौर रहे थे तो वहीं दूसरी और खड़े पुजारा अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए धीरे-धीरे अपनी पार्टनरशिप को आगे बढ़ाते रहे। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 206 रनों की पार्टनरशिप हुई। इसके बाद पुजारा भी वेस्टइंडीज की और से अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे शर्मन लुइस की बॉल पर शेन डोवरिच को कैच थमा बैठे।

इसके बाद मैदान पर उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी का साथ दिया और पारी को आगे बढ़ाया। खबर लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए हैं।

विराट कोहली जहां 86 रनों पर खेल रहे है तो वहीं पृथ्वी शॉ को 134 रनों पर बिशु ने आउट किया। वेस्टइंडीज की ओर से देवेन्द्र बिशु ने 2 तो शर्वन लुइस ने एक विकेट अपने नाम किया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top