राष्ट्रीय

वक्त रहते ही मिली टूटी हुई रेल पटरी की जानकारी, हादसा टला लोगो की जान बची

वक्त रहते ही मिली टूटी हुई रेल पटरी की जानकारी, हादसा टला लोगो की जान बची

वक्त रहते ही मिली टूटी हुई रेल पटरी की जानकारी, हादसा टला लोगो की जान बची

Photo

उन्नाव. आये दिनों रेल की दुर्घटनाएं  सुनने को मिलता है पर रेल विभाग की कार्यप्रणाली में अनेक दुर्घटनाएं होने के बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। आज हम आपको बताने जा रहे है बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के कानपुर उन्नाव बालामऊ रेल मार्ग की जहाँ रेल पटरी पर काफी गैप था। परंतु समय रहते ही धड़धड़ाती चली आ रही रेल को सिविल पुलिस के जवानों ने दौड़कर रुकवाया जिससे एक बड़ी दुर्घटना होने से रोकी जा सकी। रेल पटरी टूटने की घटना सुनकर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

कैसे मालूम हुआ कि रेल की पटरी टूटी है 

 बांगरमऊ कोतवाली में तैनात चंद्र प्रकाश तिवारी ने बताया कि वह गश्त से वापस आ रहे थे। गेटमैन ने बताया कि आगे पटरी टूटी हुई है और बालामऊ ट्रेन आ रही है। इस पर उन्होंने दौड़कर जाकर ट्रेन को रुकवाया। उसके बाद अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। घटना के समय उन्नाव से बालामऊ पैसेंजर गाड़ी अपनी रफ्तार से चली आ रही थी। इसी बीच सिविल पुलिस को जानकारी मिली कि रेल पटरी टूटी है।

रेल पटरी सही होने में  आधा घंटा से भी ज्यादा समय 

सूचना पाते ही मौके पर पहुंची रेल पथ निरीक्षक की टीम ने रेल पटरी को दुरुस्त किया। इस बीच लगभग आधा घंटा से ज्यादा देर तक बालामऊ पैसेंजर मौके पर खड़ी रही। लेकिन यात्रियों ने राहत की सांस ली कि कोई दुर्घटना नहीं हुई। आपको बता दे कि विगत माह कानपुर लखनऊ डाउन रेल मार्ग पर कानपुर गंगा पुल बाया किनारा से कुछ ही दूरी पर रेल पटरी पर लोहे की रेल पटरी रखकर दुर्घटना करने का प्रयास किया गया था। अभी तक इस मामले का खुलासा नहीं हुआ। बांगरमऊ कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक हरिप्रसाद सरोज ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने सबसे पहले पैसेंजर को रुकवाने का काम किया। उसके बाद संबंधित अधिकारी को इस विषय में जानकारी दी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top