होम भगवान की जमीन वापस करो

उत्तर प्रदेश

भगवान की जमीन वापस करो

भगवान की जमीन वापस करो

भगवान की जमीन वापस करो

झांसी. अपनी मांग पूरी करने के लिए हम लोग भगवान के पास जाते हैं। और  उनसे प्रार्थना करते है कि उनकी मांग, मनोकामना पूरी हो जाए लेकिन उत्तर प्रदेश के झांसी के मऊरानीपुर में रोरा गांव में भगवान धरने पर बैठ गए हैं।  गांव में ठाकुर भगवान का एक मंदिर है। इस मंदिर के पुजारी ने 6 महीने पहले एक महिला सुधा रानी को मंदिर की जमीन बेच दी। जमीन बेचने के बाद वो गायब हो गया, जिसके कारण मंदिर में पूजा-अर्चना बंद हो गई। अब मंदिर में कोई पुजारी नहीं है जिससे ठाकुर भगवान की पूजा नहीं हो पा रही है। पूजा-अर्चना बंद होने से गांव वाले काफी गुस्सा है। गांव के लोगों का कहना है कि सुधा रानी वे जबरदस्ती पुजारी से मंजिर की जमीन की रजिस्ट्री करा ली और फिर पुजारी को भगा दिया। गांववालों ने तहसीलदार पर रिश्वत लेकर जमीन लिखवाने का आरोप लगाया है। इन सभी कारणों से गुस्साए गांववाले भगवान ठाकुर की मूर्ती लेकर उप-जिलाधिकारी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

'भगवान की जमीन वापस हो'
गांव वालों का कहना है कि मंदिर में पुजारी न होने के कारण पूरा-अर्चना बंद हो गई है और उनके रहने के लिए कोई जगह नहीं बची। इसलिए गांववाले मूर्ति और मंदिर की चाबी सौंपने ऑफिस के बाहर बैठ गए। गांववालों की मांग है कि भगवान को उनकी जमीन वापस की जाए। उप-जिलाधिकारी वान्या सिंह ने गांववालों को आश्वासन देते हुए कहा कि नियमों के अनुसार जमीन वापसी की कार्रवाई की जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top