सौंदर्य

गर्मियों के दिनों में पुरुषों के लिये जरुरी स्‍किन केयर टिप्‍स

गर्मियों के दिनों में पुरुषों के लिये जरुरी स्‍किन केयर टिप्‍स

गर्मियों के दिनों में पुरुषों के लिये जरुरी स्‍किन केयर टिप्‍स

Photo

गर्मी हर किसी को लगती है भले ही वह पुरुष हो बच्‍चा हो या फिर कोई महिला। हर किसी की स्‍किन अलग तरह की होती है इसलिये उसके लिये भी अलग-अलग तरह की देखभाल की जरुरत होती है। सूरज से निकलती हुई यूवी रेज आपकी स्‍किन की नमी को छीन कर आपको बूढा बना सकती है।त्‍वचा की देखभाल केवल महिलाओं के लिये जररुी नहीं है बल्कि पुरुषों को भी गर्मी में अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रखना चाहिये। यहां पर कुछ टिप्‍स दिये हुए हैं जो कि पुरुषों के लिये बहुत मददगार साबित होगें।

१. यूवी रेज से अपनी स्‍किन को बचाने के लिये बाहर निकलने वक्‍त सनस्‍क्रीन का प्रयोग कीजिये। इसे रोज सुबह लगाइये और जब जब आवश्‍यकता पडे़ तब लगाइये।

२. हर रोज नहाइये और अपने चेहरे को साफ रखिये। गंदगी और तेल चेहरे के पोर्स को ब्‍लॉक कर देते हैं।

३. शेविंग के बाद हमेशा क्रीम लगाना चाहिये जिससे त्‍वचा में नमी बनी रहे। इसके अलावा आफ्टरशेव लगाने से भी स्‍किन टोन निखर जाता है।

४. सूरज की धूप त्‍चचा को भद्दा बना देती है। फेशियल करवाने से पहले जैसी चमक आ जाती है पर फेशियल वही करवाना चाहिये जो आपकी स्‍किन को सूट करे।

५. इस मौसम में पानी की कमी की वजह से हाइड्रेशन हो जाता है इसलिये रोज सुबह उठते ही पानी पीजिये। पानी पीने से शरीर की सारी गंदगी बाहर निकलती है। दिन में 7-8 गिलास पानी पीजिये।

७. अगर आप किसी हल्‍के सोप का प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो आप अपनी स्‍किन को रूखा बना रहे हैं। रूखे साबुन त्‍वचा से नमी को चुरा लेते हैं।

६. गर्मियों में ऑलिव ऑयल से मसाज करने पर त्‍वचा में चमक आ जाती है और वह फ्रेश लगने लगता है।

७. 4 दिनों में एक बार चेहरे से डेड स्‍किन को साफ करना ही चाहिये। इसके लिये आप बाजार में मिलने वाले स्‍क्रब का प्रयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से त्‍वचा साफ-सुथरी नजर आएगी।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top