होम रिश्तों को मजबूत बनाने में रंगों का होता है खास महत्व

रिश्तों को मजबूत बनाने में रंगों का होता है खास महत्व

रिश्तों को मजबूत बनाने में रंगों का होता है खास महत्व

रिश्तों को मजबूत बनाने में रंगों का होता है खास महत्व

रंगों का जीवन में काफी महत्व है। साथ ही रिश्तों को बनाए रखने में भी रंग महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक शोध में पता चला है कि रंग प्यार के अहसास को बढ़ाते है। वहीं रंगों से कपल्स के जीवन में एक नया बदलाव देखने को मिला है।
रिसर्च के मुताबिक अगर महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक लगाती हैं या फिर लाल रंग के कपड़े पहनती हैं तो इससे रोमांस में कमी नहीं आती है। पेस्टल कलर तनाव को कम करता है। इसलिए अगर जिंदगी में टेंशन को दूर भगाना हो तो कमरे में पेस्टल कलर की पेंटिग या फिर पर्दों का रंग पेस्टल कलर का हो। इंडिगों कलर बेडरूम के लिए अच्छा माना जाता है। ऑरेंज कलर जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। हमेशा मोटिवेट करता है कि कुछ नया करें। लाइफ में बोरियत को कम करने के लिए ऑरेंज कलर से फन ला सकते है। हरा रंग खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। यह रिश्तों को मजबूत बनाता है। आपके और आपके पार्टनर के बीच इमोशनल बॉन्ड को और मजबूत करता है। हरे कपड़े पहनने और बेडरूम को हरे चादर-पर्दे से सजाने से भावनात्मक लगाव बढ़ते हैं। हरा रंग प्राकृतिक रंग है तो यह काफी पॉजिटिव माना गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top