राष्ट्रीय

गुजरात के सीएम के लिए भाजपा में सामने आया चौंकाने वाला नाम

गुजरात के सीएम के लिए भाजपा में सामने आया चौंकाने वाला नाम

गुजरात के सीएम के लिए भाजपा में सामने आया चौंकाने वाला नाम

Photo

गुजरात में लगातार छठीं बार अपना परचम लहराते हुए BJP ने इतिहास रच दिया है। मोदी लहर और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति के सहारे BJP अपना गढ़ बचाने में तो कामयाब रही, लेकिन चुनावी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नए अवतार में उतरने के कारण यह जीत आसान नहीं थी। विकास के मुद्दे पर राहुल गांधी के लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाए जाने के बाद BJP में काफी खलबली मची थी। ऐसे में जीत मिलने के बाद अब BJP में गुजरात के CM पद के लिए चेहरे को लेकर विचार शुरू कर दिया है।

रूपाणी नहीं, कोई और होगा CM-

सूत्रों के हवाले से BJP गुजरात में विजय रूपाणी के बजाय CM पद पर किसी ऐसे व्यक्ति को बिठाना चाहती है जो भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जितना लोकप्रिय ना हो, लेकिन जिसकी जनता में काफी पहचान हो। पाटीदार आंदोलन के बीच BJP यहां के CM के लिए एक ऐसे चेहरे को तलाश रही है, जो चुनाव में किए गए पार्टी के वादों को पूरा कर सके और पार्टी को मजबूती से खड़ा रख सके।



स्मृति ईरानी का नाम आ रहा है सबसे आगे-

BJP से जुड़े कुछ सूत्रों का कहना कि टेक्सटाइल और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी CM पद की दौड़ में संभावित तौर पर पहली पसंद हो सकती हैं। मजबूत नेतृत्व क्षमता, गुजरात में एक जाना-पहचाना चेहरा और प्रधारमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद मंत्रियों में से एक स्मृति ईरानी को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि स्मृति ईरानी ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि वो बिल्कुल भी CM पद की दौड़ में नहीं हैं।



ये नाम भी हैं काफी चर्चा में-

स्मृति ईरानी के अलावा केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री मनसुख एल मंडाविया का नाम भी CM पद के लिए चर्चाओं में है। मनसुख मंडाविया सौराष्ट्र से आते हैं और पाटीदार समाज से हैं। गुजरात में मंडाविया की पहचान किसानों से जुड़े हुए नेता के तौर पर है। इनके साथ ही कर्नाटक के राज्यपाल और गुजरात विधानसभा के पूर्व स्पीकर वजूभाई वाला का नाम भी CM पद की रेस में है। वजूभाई गुजरात सरकार में वित्त, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय संभाल चुके हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top