वास्तु शास्त्र

घर या दुकान में रखी ये 5 चीजो से होता है आर्थिक नुकसान

घर या दुकान में रखी ये 5 चीजो से होता है आर्थिक नुकसान

घर या दुकान में रखी ये 5 चीजो से होता है आर्थिक नुकसान

Photo

घर में रखी गई वस्तुएं भी घर में अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है। कई बार हम जाने-अनजाने में ऐसी वस्तुएं घर में रख लेते हैं जो आर्थिक नुकसान का कारण बनती है। इन चीजों को घर में रखने से घर में लक्ष्मी नहीं टिकती और हर समय धन का नुकसान होता रहता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इन 6 चीजों को तुरंत घर से हटा दीजिये,आइए जानते है कौनसी है ये 6 चीज़ें

आमने-सामने रखी मूर्तियां
कभी भी किसी एक देवी-देवता की मूर्ति आमने-सामने नहीं रखनी चाहिए। ऐसा होने से आय के साधन कम होने लगते है और खर्च बढ़ जाते हैं।

खराब या बंद उपकरण
खराब या बेकार चीज़ों को घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है और धन संबंधी परेशानियां भी आती हैं। खराब उपकरण जैसे टीवी, कंप्यूटर, फ्रीज़ आदि को घर में भूलकर भी न रखे।

भगवान की खंडित मूर्ति
घर में भगवान की खंडित मूर्ति भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए। भगवान की टूटी मूर्ति घर में पैसों से संबंधी परेशानियां बढाती हैं। इसके अलावा भगवान की फटी हुई तस्वीरों को भी घर में नहीं रखना चाहिए।

टूटा हुआ कांच
घर में टूटा हुआ कांच या टूटे कांच की वस्तुएं रखना आर्थिक नुक्सान का कारण बनता है। दरवाज़े-खिड़कियों में लगे कांच के टूट जाने पर उन्हें भी तुरंत बदलवा देना चाहिए।

बंद घडी
बंद या खराब घडी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाती है। उन्नति और धन संबंधी परेशानियों से बचाव के लिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए की बंद घडी को ठीक करवा लें या घर में न रखें।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top