रिलेशनशिप

इन बातो का रखेंगे ध्यान तो नहीं टूटेगा आपका प्यार भरा रिश्ता

इन बातो का रखेंगे ध्यान तो नहीं टूटेगा आपका प्यार भरा रिश्ता

इन बातो का रखेंगे ध्यान तो नहीं टूटेगा आपका प्यार भरा रिश्ता

Photo

अगर आपको  किसी से प्यार हो जाता है तो आपके लिए ये बहुत खूबसूरत एहसास होता है। आप हमेशा से उसके साथ रहना चाहते है। आप कभी ये नहीं चाहते है कि आपकी प्रेमिका से आपका संबंध किसी कारणवश खराब हो या किसी कारणवश छोड़कर चली जाए। कभी कभी आप ना चाहते हुए भी कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते है जो आपके लिए सही नहीं होती है और आप दोनो के बीच झगडे हो जाते है, जिससे आप दोनो को एक दूसरे का साथ छोड़ना पड़ जाता है।

आज हम इसी विषय में बात करेगे कि आपको किन बातो को ध्यान में रखकर अपने रिश्तों को टूटने से बचा सकते है। आइए जानते है उन सीक्रेट्स से बारे में जो आपका रिश्ता टूटने से बचाएंगें।

जब टाइम नहीं दे पाता है आपका पार्टनर
ये समस्या तो लगभग हर एक कपल के साथ या शादीशुदा लोगो की जिंदगी में होती ही है। जब आपका पार्टनर किसी काम में बिजी होने के कारण आपको पर्याप्त समय नहीं दे पाता है तो आपके दिमाग में ये ख्याल आता है कि कही कोई और उसकी लाइफ में तो नहीं है। आप इस बात के लिए लड़ाई झगड़ा करने से पहले आपस में बात कर ले तो  ज्यादा अच्छा होगा।

इगो को खत्म करें 
आजकल रिश्तों में सबसे बड़ी दरार डालने वाला सिर्फ इगो ही होता है। अगर इगो पति और पत्नी में बराबर है तो वो रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाता है। आपको चाहिए कि अगर कोई बात हो जाए तो आप दोनो में से कोई इगो छोड़कर दूसरे से बात करें और बात खत्म करें।

तलाक लेते समय 
कई बार ऐसा होता है कि आप तलाक लेने वाले होते है पर कभी कभी आपके मन में उनको ना छोड़ने का ख्याल भी आता है। अगर ऐसा है तो आपको उनसे अभी भी प्यार है। आप दोनो को चाहिए कि आपस में बैठकर बाते करे। ये भी हो सकता है कि आपका मामला सुलझ जाए और आप तलाक देने का विचार मन से निकाल दें।

आदतें बदलें 
अगर आपको आपके पार्टनर के अंदर कोई बात पसंद नहीं आती है तो इसके लिए आपको अपने पार्टनर से प्यार से बात करना चाहिए। आपको इन बातों को लेकर लड़ना नहीं चाहिए। ध्यान देना चाहिए कि किसी भी आदत को बदलने में छोड़ा समय लग ही जाता है।

परिवार पर पड़ता है फर्क 
जब आप शादी के बंधन में बंध जाते है तो आप दोनो ही वहां पर नहीं होते है बल्कि आपकी फैमिली भी होती है। इसके बाद आप जो कुछ भी करते है तो इसका सीधा असर आपके परिवार पर पड़ता है। आपको किसी भी ऐसे काम को करने से बचना है जो आपके लिए सही नहीं है।

समझें उनकी बातें 
आप जब किसी के साथ शादी कर लेते है तो आपको एक दूसरे के अच्छे और बुरे का ख्याल रखना पड़ता है। अगर उनको कुछ नहीं पसंद है तो आप अपने आपको उनके हिसाब से बदल दें। ऐसा करने से आप दोनो की लड़ाई जल्दी नहीं होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top