होम घर में रखें ये तीन चीजें, और खोले तरक्की के रास्ते

घर में रखें ये तीन चीजें, और खोले तरक्की के रास्ते

हम अपने जीवन में कभी-कभी बड़ी-बड़ी समस्याओं से जूझते रहते है, पर जानकारी के अभाव में हम अपने घर में राखी कुछ असरदार चीजों का इस्तेमाल नहीं कर पाते, क्योंकि हमें उनकी जानकारी नहीं होती हैं।

घर में रखें ये तीन चीजें, और खोले तरक्की के रास्ते

हम अपने जीवन में कभी-कभी बड़ी-बड़ी समस्याओं से जूझते रहते है, पर जानकारी के अभाव में हम अपने घर में राखी कुछ असरदार चीजों का इस्तेमाल नहीं कर पाते, क्योंकि हमें उनकी जानकारी नहीं होती हैं। जिनके टोटके करके हम धन की कर्मी, बीमारियों, असफलता आदि को दूर कर सकते हैं। आइये जानते हैं वे कौन-सी चीजें हैं जो आपके घर में ही होती है और आप उनके जरिए सुखी और स्वस्थ रह सकते हैं।

फिटकरी - 

फिटकरी लगभग प्रत्येक घर में रहती हैं, जिसका उपयोग प्राचीन काल से पानी की अशुद्धियां दूर करने के लिए किया जाता था। आजकल घरों में वाटर प्यूरीफायर लग गए हैं, परन्तु फिर भी आज भी कई घरों में पीने के पानी में फिटकरी डाली जाती हैं। आइये जानते है फिटकरी के कुछ बेहद फायदेमंद टोटके -

१. यदि बच्चा बार-बार बीमार हो रहा है, वह कुछ खा नहीं रहा है तो फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा उसके सिर से पैर तक क्लाकवॉइज सात बार घुमाएं। इससे बच्चे पर लगी नजर उतर जाएगी।

२. घर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में कृष्णपक्ष की चतुर्दशी के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा कपूर के साथ जलाने से आर्थिक कार्यों में आ रही रूकावटें समाप्त होती हैं और धन लाभ प्राप्त होता है।

लौंग-

लौंग हमारे घर में रहती ही है, जिसका इस्तेमाल मसालों में काफी किया जाता है। लौंग जितना सेहत के लिए फायदेमंद है, उतना ही यह घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने में भी फायदेमंद है। जिस घर में नकारात्मक ऊर्जा होती है वहां रहने वाले किसी भी तरह सुखी नहीं रह पाते। वे विषम परेशानियों से घिरे रहते हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी बार-बार उस घर में रहने वालों को होती है। आइये जानते है लौंग के कुछ बेहद फायदेमंद टोटके :-

१. रात को सोने से पहले ५ या ७ लौंग की कलियां एक गिलास पानी में डालकर रख दें। सुबह घर में झाड़ू-पोंछा करने के बाद लौंग का यह पानी पूरे घर में छिड़क दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर नष्ट होती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। इससे रोग और मानसिक परेशानियों से निजात मिलती है।

२. अगर घर का कोई सदस्य लगातार बीमार चल रहा हो तो उसके तकिए के नीचे सात साबुत लौंग रखें। सुबह वे लौंग निकालकर चुपचाप किसी चौराहे पर फेंक आएं। आते समय पीछे मुड़कर न देखें। यह प्रयोग लगातार सात दिन तक करने से लंबे समय से बीमार रोगी भी ठीक हो जाता है।

हल्दी - 

हल्दी हमारे घरों में पूजा-पाठ के साथ साथ मसालों में काफी उपयोग की जाती है। इसके स्वास्थ्यवर्धक गुणों से तो सभी परिचित होंगे, लेकिन क्या आप हल्दी ज्योतिषीय फायदों के बारें में जानते अगर नहीं तो चलिए जानते है :-

१. जिन युवक-युवतियों के रिश्ते की बात बनते बनते बिगड़ जाती हो तो वे खड़ी हल्दी की एक गांठ लेकर उसे गुरुवार के दिन पीले कपड़े में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांधे। जिससे उनके विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

२. बृहस्पति ग्रह जीवन में मान-सम्मान, प्रगति, तरक्की प्रदान करने वाला ग्रह है। यदि खूब मेहनत करने के बाद भी आपको कहीं तरक्की नहीं मिल पा रही है तो गुरुवार के दिन हल्दी को गंगाजल में घोलकर उससे एक लाल कपड़े पर श्रीं श्रीं श्रीं लिखे। इस कपड़े को अपने घर के लॉकर में रखें। इससे न केवल आर्थिक संकट दूर होंगे बल्कि नौकरी और बिजनेस में लाभ भी मिलेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top