सियासत

पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा- आपका क्या गोत्र है, आप कैसे जनेऊधारी हैं?

पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा- आपका क्या गोत्र है, आप कैसे जनेऊधारी हैं?

पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा- आपका क्या गोत्र है, आप कैसे जनेऊधारी हैं?

Photo

इंदौर, मध्य प्रदेश। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दो दिवसीय चुनावी दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचे। पहले राहुल गांधी ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की। राहुल गांधी के मंदिर दौरे पर BJP ने उन पर हमला बोला है। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल हिंदुओं को भ्रमित करने के लिये शर्ट के ऊपर जनेऊ पहनने की कोशिश कर रहे हैं।

आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?

इंदौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने पूछा, उज्जैन जा रहे राहुल गांधी जी से हम पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका? भाजपा प्रवक्ता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इस सिलसिले में कोई जवाब नहीं मिलने पर लोग राहुल को वेटिकन गोत्र का ब्राह्मण बता रहे हैं। इस दौरान संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भी हमला बोला। पात्रा ने कहा, कांग्रेस भगवान महादेव के बारे में अनर्गल बातें कह रही है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शशि थरूर को तुरंत पार्टी से सारे पदों से हटाना चाहिए।

राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि वे जनेऊधारी ब्राह्मण भी हैं- 

राहुल गांधी के जनेऊधारी पंडित होने का मसला पहली बार पिछले साल गुजरात चुनाव के दौरान उठा था। राहुल गांधी ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कई मंदिरों का दौरा किया था। इस दौरान उनके मंदिर जाने को लेकर भी BJP ने सवाल उठाए थे। BJP के सवाल उठाने के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता की ओर से कहा गया था राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि वे जनेऊधारी ब्राह्मण हैं।

राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम -

सोमवार को राहुल गांधी उज्जैन से 3 बजे झाबुआ पहुंचेंगे। झाबुआ के सभा में शामिल होने के बाद इंदौर रवाना हो जायेंगे। इंदौर में उन्होंने रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया। वे रात्रि विश्राम इंदौर में ही करेंगे। राहुल 30 अक्टूबर को इंदौर में सुबह 9 बजे व्यापारियों और व्यवसायियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे वे धार और 3 बजे खरगोन में सभाओं में शामिल होंगे। शाम को 5 बजे महू में आंबेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top