होम एमएस धोनी ने क्यों वर्दी पहनकर लिया पद्म भूषण पुरस्कार

खेल-संसार

एमएस धोनी ने क्यों वर्दी पहनकर लिया पद्म भूषण पुरस्कार

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 03 अप्रैल को पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। धोनी ने ये पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से लिया। पद्म भूषण सम्मान लेने पहुंचे धोनी ने वहां मौजूद लोगों को चौंका दिया। क्योंकि धोनी क्रिकेटर नहीं बल्कि सेना

एमएस धोनी ने  क्यों वर्दी पहनकर लिया पद्म भूषण पुरस्कार

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 03 अप्रैल को पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। धोनी ने ये पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से लिया। पद्म भूषण सम्मान लेने पहुंचे धोनी ने वहां मौजूद लोगों को चौंका दिया। क्योंकि धोनी क्रिकेटर नहीं बल्कि सेना के अफसर की ड्रेस में पुरस्कार लेने पहुंचे थे लेकिन पुरस्कार लेने के बाद धोनी ने खुलासा किया कि क्यों वो सेना की वर्दी में पद्म पुरस्कार लेने पहुंचे थे।

 धोनी ने बताया कि यह सम्मान पाने के बाद वो भारतीय सेना के लिए एक खास संदेश देना चाहते थे, जिसके कारण उन्होंने सेना की वर्दी में पुरस्कार लेने का फैसला किया। इस बारे में धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे पद्म भूषण सम्मान मिला ये बड़ी बात है। सेना की ड्रेस में यह सम्मान पाना मेरी खुशी को दस गुना बढ़ा देता है। उन्होंने लिखा कि इस पुरस्कार को आर्मी की यूनिफॉर्म में रिसीव करना उनके लिए गर्व की बात है।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को इंडियन आर्मी ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि दी है। ये उपाधि धोनी को भारत के लिए दूसरी बार 50 ओवर का विश्व कप जीतने के बाद भारतीय प्रादेशिक सेना ने एक नवंबर 2011 को दी थी। धोनी फौजी की वर्दी में इस समारोह में शामिल हुए पद्म भूषण पुरस्कार स्वीकार करने के लिए धोनी सेना की वर्दी में एक फौजी की तरह मार्च करते हुए नजर आए। उन्होंने राष्ट्रपति को सैल्यूट किया और फिर पुरस्कार स्वीकार किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top