होम अमरीका पर हमला कर सकता है ISIS: ब्रेनान

विदेश

अमरीका पर हमला कर सकता है ISIS: ब्रेनान

अमरीका पर हमला कर सकता है ISIS: ब्रेनान

अमरीका पर हमला कर सकता है ISIS: ब्रेनान

Photo

अमरीकी खुफिया एजेंसी सीआईए के प्रमुख जान ब्रेनान ने कहा है कि नवंबर में पेरिस पर हुआ आतंकवादी हमला खुफियागीरी की विफलता थी और इस्लामिक स्टेट अमरीका पर हमले की साजिश रच रहा है ।  

ब्रेनान ने कहा, ‘‘पेरिस हमला खुफियागीरी की एक नाकामी था । आठ आतंकवादियों में से एक को छोड़ कर बाकी सभी फ्रांसीसी नागरिक थे जिन्हें आईएसआईएस ने सीरिया में प्रशिक्षण दिया था । वे लौटे जिसका किसी को पता नहीं चला और इसके बाद उन्होंने छह स्थलों पर हमला कर 130 लोगों को मार डाला ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें कुछ दिनों पहले से पता था कि आईएस कुछ करने जा रहा है।’’  ब्रेनान ने कहा कि आईएस बहुत ही आधुनिक प्रौद्योगिकी और संचार प्रणालियों का इस्तेमाल कर रहा है । 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इससे जुड़े व्यक्ति संचार के उपलब्ध नए तरीकों का फायदा लेने में सक्षम रहे जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों की निगाहों से बचे हैं ।’’ उन्होंने कहा कि आईएस पश्चिम और मुस्लिम जगत के बीच झड़प कराने की कोशिश कर रहा है ताकि उसे ज्यादा समर्थक मिल सके।’’ सीआईए प्रमुख ने कहा, ‘‘क्योंकि वे यह दावा कर रहे हें कि अमरीका उनके देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जो सच्चाई से परे है।’’ 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top