होम विधान परिषद चुनाव : सपा ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची

उत्तर प्रदेश

विधान परिषद चुनाव : सपा ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची

विधान परिषद चुनाव : सपा ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची

विधान परिषद चुनाव : सपा ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची

Photo

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में अपना बहुमत कायम करने में जुटी सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने विधानमण्डल के इस उच्च सदन के चुनाव के लिए आज अपने 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इनमें यादव जाति के 16 उम्मीदवार शामिल हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यहां बताया कि पार्टी ने विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह चुनाव आगामी 3 मार्च को होने हैं। 

उन्होंने बताया कि पार्टी ने सीतापुर से लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द भदौरिया को जबकि समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह यादव उर्फ साजन को लखनऊ-उन्नाव सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले भदौरिया और यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में हाल में सपा से निकाल दिया गया था। हालांकि बाद में उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया था। पार्टी द्वारा घोषित 31 प्रत्याशियों में से 16 यादव जाति के हैं। 

सपा ने मुरादाबाद-बिजनौर से परवेज अली को टिकट दिया है। इसके अलावा बदायूं से बनवारी सिंह यादव, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित यादव, हरदोई से मिसबाहुद्दीन, खीरी से शशांक यादव, प्रतापगढ़ से अक्षय प्रताप सिंह और सुलतानपुर से शैलेन्द्र प्रताप सिंह को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। विधान परिषद में इस समय 41 सीटें खाली हैं। इनमें से 36 का चुनाव स्थानीय प्राधिकारियों के जरिए होगा। 

बाराबंकी से राजेश यादव, बहराइच से मुहम्मद इमलाख खान, गोण्डा से महफूज खान, फैजाबाद से हीरालाल यादव, बस्ती-सिद्धार्थनगर से बृजकिशोर सिंह, गोरखपुर-महराजगंज से जयप्रकाश यादव और देवरिया से रामअवध यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा आजमगढ़-मउ से राकेश कुमार यादव, जौनपुर से लल्लन प्रसाद यादव, वाराणसी से अमीरचन्द्र पटेल, इलाहाबाद से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के पूर्व निदेशक वासुदेव यादव, बांदा-हमीरपुर से रमेश मिश्रा, झांसी-जालौन-ललितपुर से रमा निरंजन, कानपुर-फतेहपुर से कल्लू यादव और इटावा-फर्रखाबाद से पदमराज पम्मी जैन को सपा उम्मीदवार बनाया गया है।

सपा ने आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप यादव, एटा-मथुरा-मैनपुरी से अरविन्द प्रताप यादव, बुलन्दशहर से नरेन्द्र सिंह भाटी, मथुरा-एटा-मैनपुरी से ठाकुर उदयवीर सिंह धाकरे, अलीगढ़ से आेमवती यादव, मेरठ-गाजियाबाद से राकेश यादव और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से मुकेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top