होम 8 फरवरी को होगी मायावती पर अगली सुनवाई

उत्तर प्रदेश

8 फरवरी को होगी मायावती पर अगली सुनवाई

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित बंगले में कथित रूप से गलत विलय और अंतरण मामले में अगली तारीख की सुनवाई आठ फरवरी नियत की है।

8 फरवरी को होगी मायावती पर अगली सुनवाई

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित बंगले में कथित रूप से गलत विलय और अंतरण मामले में अगली तारीख की सुनवाई आठ फरवरी नियत की है। न्यायाधीश सत्येन्द्र सिंह चौहान और न्यायमूर्ति रितुराज अवस्थी की खण्डपीठ ने यह आदेश एम. एल. यादव नामक व्यक्ति द्वारा वर्ष 2013 में दायर की गई एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया था। इस याचिका में मायावती को माल एवेन्यू में आवंटित बंगले के अंतरण और उसमें कई और बंगलों की जमीन शामिल किए जाने की सीबीआई जांच के आदेश देने का आग्रह किया गया है।

 

 पीठ ने केन्द्र तथा राज्य सरकार के वकीलों द्वारा पेश दलीलें सुनने के बाद इसमें कुछ और स्पष्टीकरण दिए जाने की जरूरत बताते हुए मामले की अगली सुनवाई की तारीख आठ फरवरी नियत की है। इसके पूर्व अदालत ने कल राजधानी में अन्य सरकारी बंगलों के विलय के संबंध में पूरक हलफनामा दाखिल करने के उत्तर प्रदेश सरकार के वकील के आग्रह पर अदालत ने अंतिम अवसर प्रदान किया था। अदालत ने याचिकाकर्ता को भी निर्देश दिया था कि वह और अनुसंधान कर पता लगाए कि लखनऊ में अन्य कितने बंगलों का उसी तरह विलय किया गया है, जिस तरह बसपा प्रमुख मायावती के बंगला आवंटन में हुआ है। याचिकाकर्ता ने माल एवेन्यू स्थित बंगले के सभी दस्तावेज पेश करने का निर्देश दिए जाने का आग्रह अदालत से किया था। साथ ही अदालत से ये पूछने का आग्रह किया गया कि मायावती के नाम कथित रूप से बंगले का हस्तांतरण किस नियम के तहत किया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top