होम यूपी बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा को देखते हुए चुनाव पर संशय अभी भी बरकरार है। एक तरफ जहां यूपी बोर्ड ने परीक्षा की तारीख घोषित कर दी तो दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा के कुछ समय के भीतर ही इस पर रोक लगाने का आदेश दिया है। चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड के परीक्षा कार्यक्रम पर तत्का

यूपी बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा को देखते हुए चुनाव पर संशय अभी भी बरकरार है। एक तरफ जहां यूपी बोर्ड ने परीक्षा की तारीख घोषित कर दी तो दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा के कुछ समय के भीतर ही इस पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड के परीक्षा कार्यक्रम पर तत्काल रोक लगाते हुए बोर्ड को साफ निर्देश दिए हैं कि बिना आयोग की अनुमति के परीक्षा की तारीख की घोषित न करे। यूपी बोर्ड के परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा होते ही प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेंद्र कुमार व उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीं. वेंकटेश को आयोग ने दिल्ली में तलब कर लिया है। चुनाव आयोग ने बोर्ड को पहले ही निर्देश दिए थे कि बिना हमारी अनुमति के परीक्षा की तारीखों की घोषणा न करें. लेकिन इसके बावजूद भी चुनाव आयोग की इजाजत के बिना ही तारीखों का ऐलान किया गया था।

बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा 16 फरवरी से 6 मार्च जबकि इंटर की परीक्षा 16 फरवरी से 20 तक कराने की घोषणा की थी। लेकिन अब इस घोषणा पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top