होम अखिलेश यादव का एक और बड़ा तोहफा

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव का एक और बड़ा तोहफा

उत्तर प्रदेश में होने वाले के मद्देनजर अखिलेश यादव हर वह दांव अपनाने से चूक नहीं करना चाहते हैं

अखिलेश यादव का एक और बड़ा तोहफा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले के मद्देनजर अखिलेश यादव हर वह दांव अपनाने से चूक नहीं करना चाहते हैं जिससे उन्हें फिर से सत्ता में वापसी मदद मिल सके। इसी क्रम में उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को प्राइवेट अस्पताल में 30 हजार रुपए तक के मुफ्त इलाज की छूट की घोषणा कर दी है। अखिलेश यादव के फैसले के बाद वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्राइवेट अस्पताल में 30 हजार रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। वरिष्ठ नागरिकों के अलावा यह सुविधा संविदा कर्मचारियों को भी प्रदान की जाएगी। यह अहम फैसला गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया। इसके साथ ही इस बैठक में स्वास्थ्य बीमा योजना की भी शुरुआत किए जाने पर चर्चा की गई है।

आपको बताते चले कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत गरीब परिवारों को निजी अस्पतालों में 30 हजार रुपए तक का इलाज पहले से ही हो रहा है जिसके लिए स्मार्ट कार्ड भी बनाए जाने की सुविधा शुरु की जा रही है लेकिन अब इसका लाभ राज्य के कर्मचारियों को भी मिलेगा अब राज्य सरकार के सभी वरिष्ठ नागरिकों को कैशलेस इलाज का लाभ दिया जायेगा।

मौजूदा समय में राज्य कर्मचारियों को इलाज कराने के लिए अपने पैसे खर्च करने होते थे जिसके बाद उन्हें इसका रिंबर्समेंट मिलता था जिसमें कई तरह की धांधली की बातें भी सामने आ चुकी है। लेकिन माना जा रहा है कि इस फैसले के बाद धांधली पर रोक लगाई जा सकती है। इस योजना की खास बात यह है कि इसमें देश के सभी अहम अस्पताल जोड़े जाएंगे। सरकार की इस योजना का लाभ तीन लाख संविदा कर्मचारियों 16.5 लाख राज्य कर्मचारियों 10.5 लाख पेंशनर्स को लाभ मिलेगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top