होम सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन

उत्तर प्रदेश

सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन

सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन

सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन

लखनऊ. समाजवादी पार्टी और उसकी साइकिल अब मुलायम सिंह यादव के पुत्र और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों सुपुर्द हो चुका है। चुनाव आयोग ने सोमवार को इस पर फैसला दिया। इसके बाद से प्रदेश में गठबंधन की राजनीति के कयासों दौर शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक कभी भी समाजवादी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल में गठबंधन की घोषणा हो सकती है। सूत्रों की मानें तो अब इस गठबंधन से जुड़ी सारी बातें अखिलेश यादव पर टिकी है। बता दें कि चुनाव आयोग का फैसला आने के कुछ देर बाद ही प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना व्यक्त की थी।

दुसरी तरफ सपा के संबंध में आयोग का फैसला आते ही कांग्रेस ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में अखिलेश गठबंधन में साथ चले तो चुनाव परिणाम ऐसे आएंगे जो किसी ने सोचा नहीं होंगे। पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस से टिकट के दावेदार ने नाम प्रकाशित ना करने की शर्त पर बताया कि अगर गठबंधन होता है तो सपा 250 सीटों पर 100 पर कांग्रेस और बाकी पर रालोद चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि टिकट का बंटवारा 2012 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान जो पार्टी जिस विधानसभा में जीती है और बाकी प्रत्याशी को प्राप्त मत और उनके स्थान को ध्यान में रख कर किया जाएगा। कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश के बीच जल्द ही मुलाकात हो सकती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top