होम ये 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी : योगी

उत्तर प्रदेश

ये 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी : योगी

ये 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी : योगी

ये 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी : योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से योगी आदित्यनाथ ने ब्यूरोक्रेसी में बहुत बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार के शासनकाल से रहे कई वरिष्ठ अधिकारियों को इधर से उधर भेज दिया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने क्लीन इमेज वाले 5 वरिष्ठ अधिकारियों को दिल्ली से लखनऊ भी बुला लिया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री से 10 अधिकारी वापस उत्तर प्रदेश भेजने की मांग की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट समिति (एसीसी) ने 5 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को अपने कैडर में वापस भेजे जाने को मंजूरी दे दी है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार इन अधिकारियों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक कुमार शामिल हैं जो कपड़ा मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं।आलोक कुमार के अलावा संजय आर. भूसरेड्डी प्रशांत त्रिवेदी शशि प्रकाश गोयल को भी वापस यूपी भेजा गया है। ये तीनों 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वापस भेजे गए अधिकारियों में 1992 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शामिल हैं। डीओपीटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाने की संभावना है। हालाँकि उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक आईएएस अधिकारियों की कमी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top