होम मूवी देखने के शौक़ीन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी

उत्तर प्रदेश

मूवी देखने के शौक़ीन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी

मूवी देखने के शौक़ीन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी

मूवी देखने के शौक़ीन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी

लखनऊ : अब सिनेमा घरों में जाकर चाहे जितनी भी पिक्चर देखिये आपकी जेब पर इसका कोई खास असर नहीं बढ़ेगा। क्योंकि जल्द ही मूवी टिकट्स पर 22 प्रतिशत एक कमी हो सकती है। इससे सिनेमा के शौक रखने वालों काफी मिलेगी। इस मामले में राजेश टण्डन (अध्यक्ष यूपी सिनेमा मैनेजर्स एसो.) के मुताबिक 40% तो कहने को था मनोरंजन कर महकमा 66.66% टैक्स वसूल रहा था क्योंकि सिनेमा की प्रवेश दर पर 40% टैक्स लगाकर जो कुल टिकट दर बनती थी उस पर मनोरंजन कर वसूला जा रहा था। वहीं आशीष अग्रवाल (कार्यकारी महासचिव यूपी सिनेमा एक्जीबिटर्स फेडरेशन) का कहना है कि मेरी जानकारीके अनुसार सिनेमाहालों को जीएसटी में 18% के स्लैब में लाया जा रहा है। अभी प्रदेश सरकार सिनेमा दर्शकों से 40% मनोरंजन कर वसूलती है। जीएसटी लागू होने पर टैक्स की दर कम होगी।
जीएसटी बिल लागू होने के साथ ही मल्टीप्लेक्स और सिंगिल स्क्रीन सिनेमाहालों में फिल्म देखने के शौकीनों को बड़ा तोहफा मिलेगा। काम पैसे में ज्यादा मूवी देखने को मिलेगी। मूवी की टिकट की दरों में 22 प्रतिशत तक कमी हो सकती है। इसी के साथ ही 80 साल पुराने प्रदेश के मनोरंजन कर विभाग का वजूद भी खत्म हो जाएगा। अब तक प्रदेश में सिनेमा दर्शकों से 10 से 35 रुपए के टिकट पर 30% और उससे ऊपर 40% टैक्स वसूला जा रहा है। 10 से 35 रुपए का सिनेमा टिकट यूपी में गिने चुने सिनेमाहालों पर ही लागू है। ज्यादातर सिनेमाहाल व मल्टीप्लेक्स इससे ज्यादा की टिकट दर रखे हुए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top