होम दलितों पर अत्याचार बंद करो - बंद करो!

उत्तर प्रदेश

दलितों पर अत्याचार बंद करो - बंद करो!

सहारनपुर कांड के दोषियों को सजा

दलितों पर अत्याचार बंद करो - बंद करो!

लखनऊ : सहारनपुर के गावं सब्बीरपुर में गावं के दबंगो ने दलितों पर कातिलाना हमला किया व् लगभग दो दर्जन घरो में आग लगा दी जिसमे लोगो को विशेषतौर पर महिला व् बच्चो को गंभीर चोटें आईं और शासन- प्रशासन मूक बना रहा ! बहुजन समाज के भीम सैनिको ने इस अमानवीय घटना का विरोध करना चाहा तो तो पुलिस ने उन्हें नक्सली बताकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया ! भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) ने सहारनपुर की घटना के विरोध में एक प्रदर्शन रैली लखनऊ के हज़रतगंज चौराहा स्थिति डॉ आंबेडकर की प्रतिमा पर की ! यह रैली हजरतगंज चौराहा से चलकर सिविल हस्पताल से होती हुई राजीव गाँधी चौक से आपस बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर हजरतगंज लखनऊ पर समाप्त हुई !

चिलचिलाती धूप के बावजूद इस प्रदर्शन में महिला व् बच्चो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया! लोगो ने भारत में जातिवाद सबसे बड़ा आतंकवाद, सहारनपुर कांड के दोषियों को सजा दो सजा दो, दलितों पर अत्याचार बंद करो! बंद करो आदि नारे लगाकर अपना आक्रोश प्रदर्शित किया ! प्रदर्शन के बाद महामहिम राष्ट्पति, मान्यनीय प्रधान मंत्री, महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश, मान्यनीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के नाम से ज्ञापन भी दिए और मांग की दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले ताकि इस प्रकार की घटनाओ पर रोक लग सके!

लक्ष्य की कमांडर रजनी सोलंकी ने बताया कि देश में आये दिन दलितों व् महिलाओं पर इस प्रकार की घटनाये होती रहती है और दोषी लोग सरेआम घूमते रहते है ! आज भी देश में दलित व् महिलाये अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है । लक्ष्य की कमांडर रेखा आर्या का कहना आजादी के 70 वर्षो बाद भी दलित समाज गुलामी जीवन जीने के लिए विवश है। कमलेश सिंह ने कहा की लक्ष्य के कार्यकर्त्ता दलित समाज पर किसी भी प्रकार के शोषण को बर्दाश नहीं करेंगे !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने लोगो से शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की बात कही ! लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध ने कहा कि हम शोषण के खिलाफ इसी तरह से आवाज उठाते रहेंगे ! इन महिला कमांडरों ने कहा की देश के किसी भी कोने में अगर महिलाओ के साथ घटना घटती है तो ये लक्ष्य की कमांडर शांत नहीं बैठेंगी ! इस विरोध प्रदर्शन रैली में महिला कमांडर मंजूलता आर्या, सुषमा बाबू , धम्मप्रिया गौतम,अंजू सिंह, राजकुमारी कौशल, चेतना राव, सुषमा बाबू, पूजा गुलाटी, शशि सिंह रश्मि गौतम, अंजू गौतम आदि ने भी हिसा लिया |

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top