होम आज से रेस्टोरेंट में खाना खाना पड़ेगा महँगा

उत्तर प्रदेश

आज से रेस्टोरेंट में खाना खाना पड़ेगा महँगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीएसटी लागू होने से सभी को फायदा होगा। किसी को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। इससे यूपी के विकास की रफ्तार तेज होगी।

आज से रेस्टोरेंट में खाना खाना पड़ेगा महँगा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीएसटी लागू होने से सभी को फायदा होगा। किसी को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। इससे यूपी के विकास की रफ्तार तेज होगी। जीएसटी लागू होते ही आम आदमी की जिंदगी पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का सीधा प्रभाव पड़ेगा। आज से खाने-पीने का सामान सस्ता हो जाएगा। फल, सब्जियां, दालें, गेहूं, चावल आदि को पहले की ही टैक्स फ्री रखा गया है। हालांकि, चिप्स, बिस्किट, मक्खन, चाय और कॉफी जैसे उत्पादों पर 10 फीसदी तक ज्यादा टैक्स भरना होगा। जीएसटी के बाद घर बनाना महंगा हो गया है। आज से सीमेंट, प्लाईबोर्ड, टाइल्स पर 8.75 फीसदी तक ज्यादा टैक्स लगेगा। उत्तर प्रदेश में अब सिनेमा भी देखना सस्ता होगा। आज से 100 रुएए के टिकट पर 18 फीसदी और उससे ऊपर के टिकट पर 28 फीसदी जीएसटी लगेगा।

जीएसटी लागू होते ही आपकी लाइफ में आज से बहुत कुछ बदल जाएगा। ऐसे में हमारी और आपकी जानकारी के लिए इन बदलावों को समझना और जानना बहुत जरूरी है।

सस्ता : रोजमर्रा के खाने का सामान, दोपहिया वाहन, इकोनॉमी क्लास में विमान यात्रा, दवाएं, 100 से कम की फिल्मों के टिकट, ऐप टैक्सी सेवा, 1000 रुपए तक रेडीमेड कपड़े, जनरल और स्लीपर ट्रेन/बस टिकट, 500 रुपए तक के जूते चप्पल, स्मार्टफोन, छोटी- लग्जरी कारें और एलईडी लाइट।

महंगा : रेस्तरां में खाना, मोबाइल/टेलीफोन बिल भुगतान, क्रेडिट कार्ड, बीमा कराना, टूर पैकेज, सोना, बिजनेस क्लास में विमान यात्रा, कोचिंग क्लास, एटी ट्रेन/एसी बस टिकट, फाइव स्टार होटल में ठहरना, 1000 रुपए से अधिक के कपड़े, ब्यूटी पार्लर और बैंकिंग सेवाएं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top