होम अमरीका-चीन को मिलकर सुलझाने होगे कई मसले : केरी

विदेश

अमरीका-चीन को मिलकर सुलझाने होगे कई मसले : केरी

अमरीका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने आज कहा कि उनके देश और चीन को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम और दक्षिण चीन सागर विवाद से संबंधित मसलों का समाधान तलाशना होगा । कैरी चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ आज हुई एक बैठक के दौरान कहा ‘‘ अमरीका और चीन के बीच कई महत्वपूर्ण मसले हैं जिन्हें सुलझ

अमरीका-चीन को मिलकर सुलझाने होगे कई मसले : केरी

अमरीका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने आज कहा कि उनके देश और चीन को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम और दक्षिण चीन सागर विवाद से संबंधित मसलों का समाधान तलाशना होगा । कैरी चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ आज हुई एक बैठक के दौरान कहा ‘‘ अमरीका और चीन के बीच कई महत्वपूर्ण मसले हैं जिन्हें सुलझाने की जरुरत है । 

बैठक के संबंध में मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक अमरीकी विदेश मंत्री ने उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को वैश्विक सुरक्षा के समक्ष एक बड़ी चुनौती बताया । उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच दूसरा सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा दक्षिणी चीन सागर की गतिविधियां और चिंताएं हैं जिसका समाधान निकालने की जरूरत है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top