होम अमेरिका- नोटबंदी पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ

विदेश

अमेरिका- नोटबंदी पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ

एक ओर जहां विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी फैसले पर उन्‍हें घेरे हुए है तो दूसरी ओर अमेरिका ने इस फैसले के पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। अमेरिका ने कहा है कि पीएम मोदी का यह फैसला देश में मौजूद भ्रष्‍टाचार से निपटने का एक कारगर फैसला है।

अमेरिका- नोटबंदी पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ

वाशिंगटन. एक ओर जहां विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी फैसले पर उन्‍हें घेरे हुए है तो दूसरी ओर अमेरिका ने इस फैसले के पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। अमेरिका ने कहा है कि पीएम मोदी का यह फैसला देश में मौजूद भ्रष्‍टाचार से निपटने का एक कारगर फैसला है।

अमेरिका विदेश विभाग के उप-प्रवक्‍ता ने रुटीन मीडिया से बातचीत में कहा अमेरिका का मानना है कि यह कदम भारत में गैर-कानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए काफी अहम है। पीएम मोदी ने नोट बंदी के दौरान कहा था कि करेंसी को खत्‍म कर वह देश में मौजूद भ्रष्‍टाचार से लड़ना चाहते हैं और जो लोग टैक्‍स देने से बचते हैं उन्‍हें सही रास्‍ते पर लाना चाहते हैं। पीएम मोदी ने पुराने नोटों को बंद कर 2000 के नए नोट के साथ 500 रुपए का नया नोट लाने का ऐलान किया था।

जब मीडियाकर्मियों ने टोनर से पूछा कि क्‍या पीएम मोदी के इस फैसले से भारत में रह रहे अमेरिकी नागरिकों को समस्‍या हो रही है? इस पर उनका जवाब था कि यह कई भारतीयों के लिए असुविधाजनक था और साथ ही कई अमेरिकी नागरिकों को भी दिक्‍कतें हुईं। उन्‍होंने बताया कि अमेरिकी दूतावास की ओर से एक बयान जारी कर भारत में बसे अमेरिकी नागरिकों को इस फैसले के बारे में बता दिया था। टोनर ने बताया कि जो अमेरिकी भारत में रह रहे हैं उन्‍हें पुराने नोटों को बदलकर नए नोट हासिल करने से जुड़ी सारी जानकारियां हैं। उन्‍होंने कहा था कि थोड़ा सा बैलेंस जरूर बैठाना पड़ा। कई भारतीयों को भी असुविधा हुई लेकिन भ्रष्‍टाचार से निपटने के लिए यह काफी जरूरी फैसला है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top