होम नोटबंदी के 30वें दिन आई एक बड़ी खबर

देश

नोटबंदी के 30वें दिन आई एक बड़ी खबर

नोटबंदी के फैसले के बाद कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। अब क्रेडिट या डेबिट कार्ड से 2000 रुपए तक के भुगतान पर कोई सर्विस टैक्स नहीं लगेगा। सरकार के इस फैसले के अनुसार अगर आप अपने डेबिट या क्रेडिट से 2000 रुपए तक

नोटबंदी के 30वें दिन आई एक बड़ी खबर

नई दिल्ली. नोटबंदी के फैसले के बाद कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। अब क्रेडिट या डेबिट कार्ड से 2000 रुपए तक के भुगतान पर कोई सर्विस टैक्स नहीं लगेगा। सरकार के इस फैसले के अनुसार अगर आप अपने डेबिट या क्रेडिट से 2000 रुपए तक की कोई खरीदारी करते हैं या किसी सेवा के बदले भुगतान करेंगे हैं तो इसके लिए अब कोई सर्विस टैक्स नहीं देना होगा।

गौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले का आज 30वां दिन है। इस फैसले के बाद सरकार ने कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया है सरकार ने सर्विस टैक्स में छूट देने का फैसला किया है। इस फैसले से कार्ड पेमेंट को बढ़ावा काफी मिलेगा।

आपको बताते चलें कि नोटबंदी के फैसले के बाद सरकार ने पहले ही यह ऐलान किया हुआ है कि 31 दिसंबर तक डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर कोई सर्विस टैक्स नहीं लिया जाएगा।



नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top