होम PM मोदी की कानपुर परिवर्तन रैली : जाने 10 प्रमुख बातें

देश

PM मोदी की कानपुर परिवर्तन रैली : जाने 10 प्रमुख बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कानपुर में परिवर्तन रैली में विपक्ष पर नोटबंदी के फैसले का विरोध करने पर जमकर हमला बोला। इस रैली में PM मोदी ने ना सिर्फ विपक्ष को घेरा बल्कि गरीबों के लिए लकी ड्रा योजना की भी शुरुआत की घोषणा की।

PM मोदी की कानपुर परिवर्तन रैली : जाने 10 प्रमुख बातें

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कानपुर में परिवर्तन रैली में विपक्ष पर नोटबंदी के फैसले का विरोध करने पर जमकर हमला बोला। इस रैली में PM ने ना सिर्फ विपक्ष को घेरा बल्कि गरीबों के लिए लकी ड्रा योजना की भी शुरुआत भी की।
1- गरीबों के लिए शुरु किया लकी ड्रा की शुरुआत -
गरीबों के लिए लकी ड्रा की योजना की शुरुआत की जिसका ड्रा 25 दिसंबर को निकाला जायेगा। इसमें 15 हजार लोगों का जिनका नंबर निकलेगा उनके खाते में 1000 रुपए सरकार की ओर से जमा किये जायेंगे।

2- कांग्रेस वाले इतना झूठ क्यों बोलते हैं - 
यही लोग कहते थे कि राजीव गांधी ने लोगों को मोबाइल दिया है तो मैं कहता हूं कि मोबाइल फोन को बैंक बना दो तो ये लोग कहतें हैं कि गरीबों के पास मोबाइल ही नहीं है। कितना झूठ बोलते हैं ये लोग।

3- आज मैं उनका हिसाब चुकता कर रहा हूं - 
कुछ लोगों को लगता था कि बैंक में पैसा डाल दिया तो वह सफेद हो जाएगा वह गलत है यह सरकार इमानदारों के लिए है। ये लोग अब फंस गए है जिन्होंने पैसा डाला हम पैसा तकनीक से ढूंढ रहे है कहां से आया है यह पैसा। आपने देखा होगा कि दनादन पैसे पकड़े जा रहे हैं। ऐसा पहले कभी नहीं होता था लेकिन आज मैं उनका हिसाब चुकता कर रहा हूं जिन्होंने देश का पैसा लूटा है।

4- ये लड़ाई ईमानदारी की है - 
मैं जानता हूं इनकी इतनी ताकत है कि ये बैंक अफसरों को खरीद सकते हैं। वो कुछ भी कर सकते हैं लेकिन यह लड़ाई इमानदारी की लड़ाई है गरीबों की लड़ाई है और देश यह लड़ाई जीत कर रहेगा। मैं यह बात जानता हूं कि इतने बड़े देश में इतने बड़े निर्णय के लिए लोगों को क्या कुछ सहना पड़ा है उसका मुझे पूरा अंदाज है। ये जीत किसी दल नेता या सरकार की नहीं बल्कि जनता की होगी।

5- यूपी में परिवर्तन की आंधी -
पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी इसलिए आई है क्योंकि यहां के लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके हैं। सरकार में बैठे लोग गुंडागर्दी करने वालों को शह दे रहे हैं ऐसे में सामान्य लोग कहां जाएं उसका मकान छीन ले उसकी जमीन छीन ले। जबतक लखनऊ में सरकार नहीं बदलोगे तबतक गुंडागर्दी रुकने वाली नहीं है।

6- बेइमानों के लिए संसद में नारे लग रहे -
पहली बार देश में ऐसा हुआ जब बेइमानों को मदद करने के लिए कुछ लोग संसद में नारे लगा रहा थे। देश आज दो हिस्सों में बंटा हुआ है एक तरफ मुट्ठीभर वो नेता हैं जो कालाधन भ्रष्टाचार बेइमानी को बचाने में लगे हैं दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान है जो इमानदारी के रास्ते पर चलने के लिए कुछ भी सहने को तैयार है।

7- हमारा एजेंडा कालाधन बंद करना उनका एजेंडा संसद बंद करना -
एक तरफ जहां हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की लड़ाई लड़ रहे हैं हमारा एजेंडा है कि विकास हो भ्रष्टाचार बंद हो कालाधन बंद हो लेकिन उनका एजेंडा है कि संसद बंद हो। राष्ट्रपति के कहने के बाद भी हो-हल्ला करते रहे नारे लगाते रहे। ये इसलिए करते रहे क्योंकि जिन मुद्दों पर सरकार चर्चा चाहती थी उन मुद्दे से भाग रही थी। अब तक जो सरकार चल रही थी उन्हें हिसाब देना मुश्किल हो रहा था। स्पीकर पर कागज फेके गए मुन्सिपलिटी में भी लोग ऐसा नहीं करते हैं।
 
8-आजादी के 70 साल बाद भी लोगों के बिजली क्यों नहीं - 
आजादी के 70 साल बाद भी यूपी में कई ऐसी जगहें हैं जहा लोगों तक बिजली नहीं पहुंची। मैंने 1000 दिन में बिजली पहुंचाने का वायदा किया था हमने प्रदेश के 1500-1600 गांवों में बिजली पहुंचा दी है अब सिर्फ 70-72 गांव बचे हैं। इन गांवों में सिर्फ 50 गांव ऐसे हैं जो कागजों पर है जहां कोई रहता नहीं है। ऐसे में सिर्फ 20-22 गांव बचे हैं जहां बिजली नहीं है अगर यहां की सरकार ने रोड़ा नहीं डाला तो उन जगहों पर भी बिजली पहुंच जाएगी।

9- छोटे लोग और छोटे नोट की पूछ बढ़ी - 
8 नवंबर को हमने नोटबंदी का फैसला लिया है आप जानते हैं कैसे-कैसे लोगों का पसीना छूट रहा है। जब हजार की नोट थी तो 100 की नोट को कोई पूछता नहीं था। अब 1000 और 500 की नोट चली गई तो लोग 100 की नोट को लोग पूछ रहे हैं। अब छोटे लोग और छोटे नोट की पूछ बढ़ी है।

10- यूपी ने दिल्ली में दिया स्थिर सरकार - 
तीस साल से देश में स्थिर सरकार नहीं थी लेकिन यूपी ने देश में स्थिर सरकार देने का काम किया है। आपने दिल्ली में ऐसी सरकार बनाई है जो सरकार को गरीबों को समर्पित है। पहले दिन से हमने जो भी योजना लाए हैं वह सारी योजनाएं देश के गांव गरीब किसान दलित शोषित वंचित माताएं बहने और युवाों के जीवन में बदलाव लाने के लिए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top