होम बतौर राष्ट्रपति पहली बार अमरीकी मस्जिद जाएंगे Obama

विदेश

बतौर राष्ट्रपति पहली बार अमरीकी मस्जिद जाएंगे Obama

बतौर राष्ट्रपति पहली बार अमरीकी मस्जिद जाएंगे Obama

बतौर राष्ट्रपति पहली बार अमरीकी मस्जिद जाएंगे Obama

Photo

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा राष्ट्रपति बनने के बाद इस बुधवार को पहली बार किसी अमरीकी मस्जिद में जाएंगे । व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने आज बताया कि ओबामा ने धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा और अमरीका में मुस्लिम विरोधी बयानबाजी में हो रही बढोतरी के कारण बुधवार को बाल्टीमोर मस्जिद का दौरा करने का फैसला किया है । उन्होंने कहा ‘‘  ओबामा मस्जिद में, हमारी बुनियादी मूल्यों को सही रहने के महत्व को दोहराते हुए अमरिकियों से धार्मिक कट्टरता के खिलाफ आवाज उठाने की मांग करेंगे और धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमारे देश की परंपरा को बनाए रखने पर जोर देंगे।’’ 

ओबामा अपने विदेश दौरे के दौरान मस्जिदों में जाते रहे है लेकिन यह पहली बार होगा जब वह बतौर राष्ट्रपति अमरीका के किसी मस्जिद में जाएंगे।  डेमोक्रेटिक पार्टी से संबंध रखने वाले ओबामा राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में है। उन्होंने अमरिकियों से अपील की, वे राजनेताओं खास कर रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का दावा पेश करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों को अस्वीकार कर दे। 

जनमत सर्वेक्षणों में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से ट्रंप सबसे सबसे आगे है । उन्होंने सान बर्नार्डिनो में मुस्लिम दंपत्ति द्वारा इस्लामिक आतंकवाद से प्रभावित होकर किए गोलीबारी के बाद अमरीका में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक की मांग की थी। इस गोलीबारी में 14 लोग मारे गए थे।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top