होम क्लीन स्विप से चूकी भारतीय महिला टीम

खेल-संसार

क्लीन स्विप से चूकी भारतीय महिला टीम

क्लीन स्विप से चूकी भारतीय महिला टीम

क्लीन स्विप से चूकी भारतीय महिला टीम

Photo

ट्वंटी 20 सीरीज पहले ही अपनी झोली में डाल इतिहास रच चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को तीसरा और अंतिम मुकाबला 15 रनों से गंवाकर सीरीज में क्लीन स्विप से चूक गई।   

 

भारतीय महिला टीम के पास मेजबान टीम का उसी की धरती पर सीरीज में सफाया करने कर शानदार मौका था। लेकिन आस्ट्रेलिया की एलिसी पैरी (नाबाद 55 रन और चार विकेट) ने जबर्दस्त हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम का सम्मान बचा लिया। हालांकि भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से कब्जा लिया जो मेजबान टीम की जमीन पर उसकी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत है।   

 

भारत ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसपर मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 136 रन बनाए। टीम की तरफ से पैरी ने 41 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की सहायता से 55 रन बनाए जबकि बेथ मूनी (34) और कप्तान मेग लैनिन्ग (26) ने भी उपयोगी पारियां खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट पर 121 रन ही बना सकी और 15 रनों से मुकाबला गंवा दिया। भारत की तरफ से वेल्लास्वामी वनिता (28), हरमनप्रीत कौर (24) और वेदा कृष्णामूर्ति (21) ने उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी रहा। एलिसी पैरी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया जबकि भारत की झूलन गोस्वामी को प्लेयर आफ द सीरीज से नवाजा गया। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top