होम छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: अबतक 24 CRPF जवान शहीद

देश

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: अबतक 24 CRPF जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: अबतक 24 CRPF जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: अबतक 24 CRPF जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए. जबकि हमले में 6 जवान घायल हो गए. नक्सली जवानों से हथियार भी लूटकर ले गए. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है.
कब और कैसे हुआ हमला
जवान इलाके में बन रही सड़क की सुरक्षा के लिए तैनात थे। जब जवान खाना खा रहे थे तभी अचानक नक्सलियों ने घेराबंदी कर जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जब तक जवान सम्हल पाते नक्सलियों ने कई जवानों को गोलियों से भून दिया। इसमें 11 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सात जवान घायल हैं। घटना के बाद नक्सली जवानों के हथियार लेकर मौके से फरार हो गए।

बता दे कि मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने यह हमला उसी जगह किया है जहां अगस्त 2011 में नक्सलियों ने ताड़मेटला कांड को अंजाम दिया था। इस हमले में 76 जवानों की मौत हो गई थी। एक बार फिर नक्सलियों ने उसी जगह एम्बुश लगाकर जवानों पर हमला किया है। हमले में 11 जवान शहीद हो गए।

सीआरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक करीब 20 जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। जब जवान खाना खाने लगे। उसी समय मौके का फायदा उठाते हुए 40 से 50 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने जवानों को घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अचानक हुए इस हमले से जवान सम्हल नहीं पाए और इस हमले में 12 जवानों ने दम तोड़ दिया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top