होम बाबा ने तो मुझे सरप्राइज दे दिया- पीएम मोदी

देश

बाबा ने तो मुझे सरप्राइज दे दिया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिद्वार में किया पतंजलि आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन मिला राष्ट्र रिशी का दर्जा

बाबा ने तो मुझे सरप्राइज दे दिया- पीएम मोदी

हरिद्वार : बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संस्थान की ओर से राष्ट्र ऋषि का दर्जा दिया गया।इस मौके पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे पता नहीं था बाबा ने तो मुझे सरप्राइज दे दिया बड़ी भावुकता के साथ मुझे विशेष सम्मान से अलंकृत किया मैं पतंजलि का आभार प्रकट करता हूं। जिन लोगों के बीच मेरा लालन-पालन हुआ है जिन्होंने ने मुझे संस्कारित किया है और शिक्षा-दीक्षा दी है उससे मैं भलिभांति समझता हूं। सम्मान से यह साफ होता है कि आपसे अपेक्षाएं हैं उसे पूरा करो जरा भी इधर-उधर मत हो।

सबसे पहली आवश्यकता है कि आयुर्वेद दवाओं की पैकेजिंग फिर लोग इसकी ओर मुड़ जाएंगे। हाथी कमीशन ने अपने रिपोर्ट में कहा था कि आयुर्वेद की जो पद्धति है वह आज के हिसाब से अनुकूल नहीं है। स्वस्थ्य रहने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है स्वच्छता सवा सौ करोड़ लोगों को यह संकल्प लेने की जरूरत है कि मैं गंदगी नहीं करुंगा। जब अटल जी की सरकार थी तो हेल्थ पॉलिसी आई थी एक बार फिर हमारी सरकार हेल्थ पॉलिसी लेकर आई है।

इस मौके पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पीएम राष्ट्र के गौरव हैं जिनमें देश के सवा सौ करोड़ लोग अपना स्वरूप देखते हैं। गांव शहर या हिंदुस्तान का अमीर व गरीब व्यक्ति भी पीएम के भीतर अपना प्रतिबिंब और रूप देखता है। रामदेव ने पीएम मोदी को भगवान का वरदान बताया है। रामदेव ने कहा कि हम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 5 लाख लोगों के साथ योग करेंगे। अब योगियों के अच्छे दिन आ रहे हैं एक योगी प्रधानमंत्री है और अब योगी भी मुख्यमंत्री बन रहे हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि देश में एक लाख से अधिक हमारे कार्यकर्ता योग की कक्षा लगा रहे हैं हम आने वाले समय में 11 लाख योग की कक्षाओं को संचालित करने के लिए संकल्पित हैं। देश में दो तरह की दरिद्रता है एक वैचारिक अध्यात्म की दरिद्रता है जबकि दूसरी आर्थिक दरिद्रता है। हमने एक लाख से अधिक लोगों को हमने रोजगार दिया है एक करोड़ किसानों को जोड़ा है। हमारा लक्ष्य है कि पांच लाख लोगों को रोजगार देने के साथ 5 करोड किसानों को जोड़ने का संकल्प है।

जिन लोगों ने सोशल मीडिया पर मुझे मार दिया है बहुत लोग सोचते हैं कि बाबा अब गिरेगा तब गिरेगा लेकिन मुझपर बड़ों का आशीर्वाद है जबतक पीएम मोदी हैं ना बाबा गिरेगा ना देश गिरेगा। मैं भगवान का संतान हूं उनका वारिस हूं मैं भारत माता का बेटा हूं अंतिम सांस तक कोई ऐसा काम नहीं करुंगा जिससे भारत माता का सिर झुके।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top