होम अपनी ही जगह और समय पर पाकिस्‍तान को मुहतोड़ जवाब देगी इंडियन आर्मी

देश

अपनी ही जगह और समय पर पाकिस्‍तान को मुहतोड़ जवाब देगी इंडियन आर्मी

भारतीय सेना के उप सेना प्रमुख शरतचंद ने कहा पाकिस्‍तान की ओर से भारतीय जवानों के अपमान का बदला सेना जरूर लेगी। समय और जगह भारत तय करेगा।

अपनी ही जगह और समय पर पाकिस्‍तान को मुहतोड़ जवाब देगी इंडियन आर्मी

नई दिल्‍ली : पुंछ की कृष्‍णा घाटी में सोमवार को जो कुछ हुआ है उसके बाद अब भारतीय सेना और वायुसेना ने पाकिस्‍तान को मुहतोड़ जवाब देने की ठान ली है।मंगलवार को उपसेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरतचंद ने मीडिया से बात करते हुए कहा मैं अभी यह नहीं बताना चाहता हूं कि हम क्‍या करेंगे। बोलने के बजाय हम अपने कामो पर ध्‍यान देंगे और हमारी चुनी हुई जगह पर पाकिस्‍तान को करारा जवाब मिलेगा । उन्‍होंने अपने इस बयान से साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान को उसकी हरकत का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने कहा कि पाकिस्‍तान का कहना है कि उसकी सेना ने भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता नहीं की है। अगर उन्‍होंने नहीं किया तो फिर यह काम किसने किया होगा? उनके लोग सीमा पार करके दाखिल होते हैं और उन्‍हें इस काम की जिम्‍मेदारी लेनी होगी। पाकिस्‍तान का कहना है कि उसकी सेना दुनिया की प्रोफेशनल सेनाओं का हिस्‍सा है और वह किसी भी सैनिक के साथ इस तरह का काम नहीं करेगी भले वह सैनिक भारत का ही क्‍यों न हो।

इससे पहले भारतीय सेना की ओर से पाकिस्‍तान की सेना को साफ कर दिया गया था कि जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करना एक कायराना और अमानवीय कृत्‍य है। इसका सही जवाब सही समय पर जरूर दिया जाएगा। मंगलवार को भारत के डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्‍तान के डीजीएमओ को कॉल किया। इस फोन कॉल पर ही पाकिस्‍तान को चेतावनी भी दी गई है। डीजीएमओ ने अपने पाक समकक्ष को कॉर करके कहा कि पीओके के बाट्टाल के विपरीत स्थिति कृष्‍णा घाटी में एक मई को जो कुछ भी हुआ वह काफी चिंताजनक है। उन्‍होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि पीओके में एलओसी के एकदम पास बॉर्डर एक्‍शन टीम (बैट) के ट्रेनिंग कैंप्‍स हैं और उनकी टीम मौजूद है। डीजीएमओ ने साफ कर दिया है कि यह काम मानवता की सारी हदों को पार करता है और इसका करारा जवाब दिया जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top