होम पाकिस्तान के कई बंकर 60 सेकंड में तबाह किये गए : भारतीय सेना

देश

पाकिस्तान के कई बंकर 60 सेकंड में तबाह किये गए : भारतीय सेना

पाकिस्तान के कई बंकर 60 सेकंड में तबाह किये गए : भारतीय सेना

पाकिस्तान के कई बंकर 60 सेकंड में तबाह किये गए : भारतीय सेना

नई दिल्ली : पाक सेना सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है उसने फिर जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है जिसका भारत के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें भारतीय सेना ने एंटी गाइडेड मिसाइल से पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए हैं। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना ने 7 एंटी गाइडेड मिसाइलों से हमला कर पाकिस्तानी सेना के कई बंकर उड़ा दिए हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पहले कुपवाड़ा में आतंकी हमला और फिर पुंछ की कृष्‍णा घाटी में दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता की घटना के बाद भारतीय सेना को पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के निर्देश दे दिए गए हैं। शनिवार को ही भारतीय सेना ने कहा था कि वह अपने चुने हुए समय और जगह पर पाकिस्‍तान को जवाब देगी।

बीते दिनों 1 मई को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी में फायरिंग की थी। इस फायरिंग में भारत के दो जवान शहीद हो गए थे। यही नहीं पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता करते हुए उनके सिर काट दिए। इस घटना पर भारत के डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) ने पाकिस्‍तान के डीजीएमओ को चेतावनी देते हुए कहा कि यह काम मानवता की सारी हदों को पार करता है और इसका जवाब दिया जाएगा।

इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने साउथ कश्‍मीर के शोपियां में अपना सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। सेना का यह ऑपरेशन 90 के दशक के बाद शुरू हुआ सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन था जिसमें 3000 सेना के और 1000 जवान सीआरपीएफ और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के शामिल थे। यह ऑपरेशन साउथ कश्‍मीर से आतंकियों को खदेड़ने के लिए शुरू किया गया था।

इस घटना पर पाकिस्‍तान सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर यानी इंटर-सर्विसेल पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से कहा गया था पाकिस्‍तान सेना ने एलओसी पर कोई भी युद्धविराम नहीं तोड़ा है जैसा कि भारत की ओर से दावा किया जा रहा है। भारत ने भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत करने का आरोप भी लगाया है। यह आरोप भी झूठा है। बयान में आगे कहा गया है पाकिस्‍तान की सेना दुनिया की बहुत ही प्रोफेशनल सेना है और यह कभी किसी सैनिक का अपमान नहीं करेगी।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top