होम जस्टिस कर्नन को 6 माह की सजा : SC

देश

जस्टिस कर्नन को 6 माह की सजा : SC

जस्टिस कर्नन को 6 माह की सजा : SC

जस्टिस कर्नन को 6 माह की सजा : SC

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता हाईकोर्ट के जस्टिस कर्नन को छह माह की सजा सुनाई है साथ ही पश्चिम बंगाल के डीजीपी को जस्टिस कर्नन को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। आपको बता दे कि हाईकोर्ट के जस्टिस कर्नन ने जेएस खेहर समेत सुप्रीम कोर्ट के 6 अन्‍य जजों को पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है | यह फैसला सभी छह न्‍यायाधीशों को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम के तहत दोषी पाए जाने पर दिया गया है। इसलिए जस्टिस कर्नन को छह माह की सजा सुनाई गई है | देश के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी मौजूदा जज को सजा सुनाई गई है।

ये है मामला
जस्टिस कर्नन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा जिसमे सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के 20 जजों के नाम शामिल थे और उन्हें भ्रष्ट बताया था। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की अवमानना का मामला शुरू किया था। इस मामले में जस्टिस कर्नन 31 मार्च को कोर्ट में पेश हुए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के किसी भी आदेश का पालन नहीं किया। अब इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस कर्नन को 6 माह की सजा सुनाई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top