होम कोहली मुझे विव रिचडर्स की याद दिलाते हैं : शास्त्री

विदेश

कोहली मुझे विव रिचडर्स की याद दिलाते हैं : शास्त्री

कोहली मुझे विव रिचडर्स की याद दिलाते हैं : शास्त्री

कोहली मुझे विव रिचडर्स की याद दिलाते हैं : शास्त्री

Photo

 विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने आज कहा कि यह विस्फोटक बल्लेबाज वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर विव रिचडर्स की छवि लगता है और अपने बल्ले को एेसे चलाता है जैसे कोई तलवारबाज अपनी तलवार।  

 

शास्त्री ने अगले महीने घरेलू मैदान पर होने वाले विश्व टी20 से पहले मौजूदा भारतीय टीम का आकलन करते हुए पीटीआई से कहा, कोहली की बल्लेबाजी के कुछ शाट्स मुझे विव की याद दिलाते हैं - जैसे यह महान खिलाड़ी खेल के जिस भी प्रारूप में खेलता था, अपना दबदबा बनाये रखता था। 

 

इस तुलना को अनदेखा भी नहीं किया जा सकता क्योंकि रिचडर्स ने खुद कहा कि वह उन्हें इस भारतीय बल्लेबाज में अपनी थोड़ी सी छवि दिखती है, जिससे कोहली को भी विश्वास नहीं हुआ था।  कोहली ने हाल में आस्टे्रलिया के खिलाफ सभी तीनों टी20 मैचों में अर्धशतक जड़े थे और वनडे में भी दो शतक ठोके थे। शास्त्री को लगता है कि कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन ‘दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ’ खिलाड़ी हैं।  उन्होंने कहा, शिखर शीर्ष पर आक्रामकता दिखाने की कूव्वत है और एक बार वह जम जाए तो उसे रोकना मुश्किल है। रोहित बेहतरीन क्लास का क्रिकेटर है, वह विस्फोटक है। वहीं विराट विपक्षी टीम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा देता है। वह अपने बल्ले का इस्तेमाल एेसे करता है जैसे तलावरबाज अपनी तलवार चलाता है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top