होम पुराने 500 और 1000 के नोट को बदलने का एक और मौका

अर्थ व बाजार

पुराने 500 और 1000 के नोट को बदलने का एक और मौका

नई दिल्ली : अगर आपके पास अब भी पुराने 500 और 1000 के नोट बचे हैं तो उन्हें फेंके नहीं। क्युकी अब उन नोटों को एक बार फिर से बदलने का मौका मिल जायेगा ।

पुराने 500 और 1000 के नोट को बदलने का एक और मौका

सुप्रीम कोर्ट आपको एक बार फिर से चलन से बाहर हो चुके नोटों को बदल ने का मौका दे सकती है।
आप 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट कम से कम जुलाई तक संभालकर रखिये । सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट जुलाई में इसे लेकर अहम फैसला सुनाएगा।
सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि नोटबंदी की सीमा खत्म होने के बाद समय-सीमा को बढ़ाकर लोगों को पुराने नोटों को बदलने के लिए एक और मौका दिए जाने की कोई बाध्यता नहीं है। वहीं याचिकाकर्ताओं का कहना है कि 30 दिसंबर तक नोट नहीं बदल पाने का उनके पास उचित कारण है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि हम यह फैसला करेंगे कि क्या लोगों को नोट बदल ने का एक और मौका मिलेगा या नहीं। वहीं इस मामले पर अटॉर्नी जनरल रोहतगी ने कहा है कि अगर जुलाई में अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट लोगों को नोट बदलने का एक और मौका देती है तो ये केंद्र सरकार तय करेगी कि किसका कारण उचित है और किसे नोट बदलने का मौका मिलना चाहिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top