होम रावलपिंडी में दर्ज हुआ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस

विदेश

रावलपिंडी में दर्ज हुआ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस

रावलपिंडी में दर्ज हुआ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस

रावलपिंडी में दर्ज हुआ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ बुधवार को रावलपिंडी पुलिस की ओर से शिकायत दर्ज की गई है। पीएम नवाज पर आरोप है कि उन्‍होंने सेना के खिलाफ भाषण दिया और लोगों को सेना के खिलाफ भड़काया।यह एफआईआर एडवोकेट इश्तियाक अहमद मिर्जा की ओर से दर्ज कराई गई थी । कहा जा रहा है कि मिर्जा आईएम पाकिस्‍तान पार्टी के चेयरमैन हैं। यह एक पेज की रिपोर्ट एफआईआर नहीं है। इसे स्‍थानीय भाषा मे रोजनामचा कहते हैं। पाकिस्‍तान के अखबार डॉन की ओर से जानकारी दी गई कि इस शिकायत में एक वीडियो क्लिप की ओर से दावा किया गया है कि पीएम ने सेना के खिलाफ भाषण दिया है। यह वीडियो क्लिप व्‍हाट्सएप पर शेयर की गई थी जिसमें एक व्‍यक्ति सेना के खिलाफ भाषण दे रहा है।

एडवोकेट मिर्जा का कहना है कि वीडियो में नजर आने वाला यह व्‍यक्ति पीएम शरीफ ही हैं। शिकायतकर्ता की ओर से यह भी कहा गया है कि भाषण के जरिए लोगों को भड़काने की कोशिश की गई और सेनाओं के खिलाफ नफरत की भावना भड़काई गई। शिकायतकर्ता ने गुजारिश की कि शरीफ के खिलाफ केस किया जाए। पीएम नवाज शरीफ पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-एन पार्टी के मुखिया हैं। मिर्जा ने दावा किया है कि उनकी राजनीतिक पार्टी को पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग की ओर से मान्‍यता मिली है और उनकी पार्टी आयोग में रजिस्‍टर्ड है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top