होम छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने आयोग से की EVM में छेड़छाड़ की शिकायत

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने आयोग से की EVM में छेड़छाड़ की शिकायत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। इसमें 72 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। बता दें कि सुबह 10 बजे तक 12.56% वोटिंग हुई। रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और बालोद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर..

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने आयोग से की EVM में छेड़छाड़ की शिकायत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। इसमें 72 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। बता दें कि सुबह 10 बजे तक 12.56% वोटिंग हुई। रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और बालोद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर  ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई हैं।

उधर, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के नेतृत्व में एक टीम ने दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ चुनावों में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और दुरुपयोग की शिकायत की।

ईवीएम में गड़बड़ी के चलते सक्ती से भाजपा प्रत्याशी मेघराम साहू एक घंटे तक मतदान के लिए लाइन में खड़े रहे। राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अर्धसैनिक बलों और पुलिस के लगभग एक लाख जवानों को तैनात किया गया है।

मतदाता पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, राज्य शासन के नौ मंत्रियों और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के लिए मतदान करेंगे। इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

राज्य के रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 46 उम्मीदवार और बिंद्रानवागढ़ में सबसे कम छह उम्मीदवार हैं। पहले दौर में यहां 18 सीटों के लिए मतदान हुआ था। राज्य की 90 सीटों के परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे। ये दूसरे चरण के लिए 72 सीटों में शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top