होम मोदी के कम सोने पर हैरान है चीन के अफसर

देश

मोदी के कम सोने पर हैरान है चीन के अफसर

डोकलाम विवाद पर चीन की ओर से जारी बयानबाजी और धमकियों के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय सेना हटाने से इंकार कर दिया। उन्होंने सख्ती दिखाकर ये जता दिया की गीदड़भभकी से भारत कमजोर नहीं पड़ेगा। इसका असर भी नजर आया और चीन को डोकलाम में अपने पैर पीछे खींचने पड़े।जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी

मोदी के कम सोने पर हैरान है चीन के अफसर

नई दिल्ली : डोकलाम विवाद पर चीन की ओर से जारी बयानबाजी और धमकियों के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय सेना हटाने से इंकार कर दिया। उन्होंने सख्ती दिखाकर ये जता दिया की गीदड़भभकी से भारत कमजोर नहीं पड़ेगा। इसका असर भी नजर आया और चीन को डोकलाम में अपने पैर पीछे खींचने पड़े। जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के सामने सख्त रुख अख्तियार किया, उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दिया। इसके बाद चीन ने भी समझ लिया कि उन्हें बैकफुट पर जाने में ही फायदा है। यही वजह है कि चीन ने बातचीत के जरिए डोकलाम विवाद सुलझाने का फैसला लिया। आखिर में पूरे विवाद को लेकर बीच का रास्ता निकाला गया। चीन और भारत दोनों ने ही ये फैसला लिया कि डोकलाम से दोनों देशों की सीमाएं हटेंगी।डोकलाम पर भारत को मिली है कूटनीतिक जीत कुल मिलाकर जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने चीन से जुड़े इस मामले में अपने अधिकारियों के साथ मिलकर कूटनीतिक जीत दर्ज की |

प्रधानमंत्री मोदी की इस कामयाब रणनीति के बाद ऐसी जानकारी मिल रही की चीन की नजरें अब प्रधानमंत्री मोदी पर टिक गई हैं। माना जा रहा है कि चीन के अधिकारी प्रधानमंत्री मोदी के मुरीद बन गए हैं। खबर है कि चीन के अधिकारी इस बात से भी परेशान हैं कि आखिर मोदी इतना कम क्यों सोते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में ये खुलासा कई बार सामने आ चुका है कि वो महज कुछ घंटे की नींद लेते हैं। उनकी दिनचर्या आराम के पल बहुत कम ही होते हैं। लगातार काम करना और कुछ नया करने की उनकी कोशिश हमेशा बनी रहती है। देश से जुड़ा मुद्दा या फिर पड़ोसी मुल्क या अंतरराष्ट्रीय मामला हो, उनकी रणनीति बिल्कुल जुदा नजर आती है। ये बात हाल में चीन से चल रहे डोकलाम विवाद के दौरान सभी ने देखा।

पीएम मोदी के कम सोने की चर्चा इतना ही नहीं, पीएम मोदी की दिनचर्या, उनके कई-कई घंटे तक लगातार काम करने की चर्चा चीन में हो ही रही है। एक भारतीय अधिकारी ने बताया कि चीन के अधिकारी प्रधानमंत्री मोदी को लेकर खासे उत्सुक हैं। उन अधिकारियों की नजरें पीएम मोदी की छोटी-छोटी बातों पर है। इतना ही नहीं भारतीय अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के महज कुछ घंटे सोने का रहस्य भी चीन के अधिकारी खोजना चाहते हैं। उन्हें ये समझ नहीं आ रहा कि महज कुछ घंटे सोकर भी प्रधानमंत्री मोदी इतना काम कैसे कर लेते हैं। इन सवालों के जवाब चीन के अफसर जानना चाहते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top