होम सीएम योगी ने दी मंजूरी, नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम बदलकर शूटर दादी चंद्रो तोमर होगा

समाचारदेशराज्यउत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने दी मंजूरी, नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम बदलकर शूटर दादी चंद्रो तोमर होगा

सीएम योगी ने दी मंजूरी, नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम बदलकर शूटर दादी चंद्रो तोमर होगा

सीएम योगी ने दी मंजूरी, नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम बदलकर शूटर दादी चंद्रो तोमर होगा

Photo

नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम बदलकर शूटर दादी चंद्रो तोमर होगा :-

नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज का नाम शूटर दादी चंद्रो तोमर के नाम पर रखने का ऐलान किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज एक ट्वीट (Tweet) करते हुए कहा है, “नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को अब प्रख्यात निशानेबाज, जीवटता, जिजीविषा व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम से जाना जाएगा। 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम पर शूटिंग रेंज का नामकरण @UPGovt के "मिशन शक्ति" अभियान की भावनाओं के अनुरूप मातृ शक्ति को नमन है।

सीएम योगी ने दी मंजूरी :-

 वहीं जेवर (Jewar) के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सीएम योगी का धन्यवाद करते हुए कहा है कि उन्होंने शूटिंग रेंज (Shooting Range) का नाम शूटर दादी चंद्रो तोमर के नाम पर रखने की मांग सीएम योगी से की थी। जेवर से बीजेपी विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है, “रूढ़िवादी समाज से देश और दुनिया में अपने हुनर का लोहा मनवाने वाली,शूटर दादी चंद्रो तोमर को सही मायने में आज सच्ची श्रद्धांजलि मिली है. आभारी हूँ प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का,जिन्होंने मेरी प्रार्थना को स्वीकार किया।”

आपको बता दे कि कोरोना के चलते 30 अप्रैल को उनका निधन हो चुका है। शूटर दादी चंद्रो तोमर सोशल मीडिया पर भी खासी सक्रिय रहती थीं। उनके नाम से बने फेसबुक पेज से हजारों लोग जुड़े हुए थे। अपने फेसबुक पेज पर शूटर दादी रायफल के साथ अपनी फोटो भी आए दिन शेयर करती थीं।

फिल्म भी बन चुकी है शूटर दादी के नाम पर :-

आपको बता दे कि शूटर दादी चंद्रो तोमर की जिंदगी पर आधारित हिंदी फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म का नाम 'सांड की आंख' था। फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने अभिनय किया है।  शूटर दादी ने अपनी रिश्‍तेदार प्रकाशी तोमर के साथ निशानेबाजी की कई प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लिया था।

शूटर दादी ने 60 साल की उम्र में प्रोफेशनल निशानेबाजी शुरू की थी। जबकि इसी साल अप्रैल में जब कोरोना वायरस संक्रमण के बाद उनका निधन हुआ, तब उनकी उम्र 89 साल थी। कोविड संक्रमण के बाद मेरठ के एक अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई और 30 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top