होम बसंत पंचमी के अवसर पर सी.एम.एस. में हुआ ‘सरस्वती पूजन’

राज्यउत्तर प्रदेश

बसंत पंचमी के अवसर पर सी.एम.एस. में हुआ ‘सरस्वती पूजन’

बसंत पंचमी के अवसर पर सी.एम.एस. में हुआ ‘सरस्वती पूजन’

बसंत पंचमी के अवसर पर सी.एम.एस. में हुआ ‘सरस्वती पूजन’

लखनऊ, 5 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के नवनिर्मित प्रधान कार्यालय में आज बसंत पंचमी के अवसर पर ‘सरस्वती पूजा’ का विशेष आयोजन सम्पन्न हुआ एवं इसी के साथ सी.एम.एस. के नवनिर्मित प्रधान कार्यालय में दैनिक कामकाज का विधिवत् शुभारम्भ हुआ। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन व पुष्प अर्पण कर पूजा सम्पन्न की। इस अवसर पर सी.एम.एस. कार्यकर्ताओं द्वारा ‘हे शारदे माँ....’ का सस्वर गायन बेहद आकर्षक रहा, साथ ही सर्वधर्म प्रार्थना ने भी वातावरण में आध्यात्मिकता से ओतप्रोत हो गया।

            सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह नवनिर्मित भवन सी.एम.एस. कार्यकर्ताओं की मेहनत व परिश्रम का ही परिणाम है। बच्चों का सुन्दर भविष्य बनाना एवं भावी पीढ़ी का नैतिक व चारित्रिक विकास कर उन्हें समाज का प्रकाश बनाना, यही हम सबका एकमात्र लक्ष्य है, जिसे सी.एम.एस. के समर्पित कार्यकर्ता साकार करेंगे। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील की कि इस सुविधायुक्त भवन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत भवन को स्वच्छ रखें। यह किसी एक की नहीं, अपितु हम सबकी जिम्मेदारी है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि कार्यालय में गुटखा, पान, तम्बाकू, सिगरेट पूर्णतः प्रतिबन्धित कर दिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top